पंजाब, हरियाणा को दिया चकमा, यूपी पुलिस की नजरों से नहीं बच पाए तस्कर

पुलिस को चकमा देने के लिए तस्करों ने ऐसा तरीका अपनाया, जिसे जानकर लोग हैरान रह गए।

By: मुकेश कुमार

Published: 10 Nov 2017, 02:19 PM IST

मथुरा। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का दौर चल रहा है। इसका फायदा लेने के लिए शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं। वहीं पुलिस भी इन पर नकेल कसने के लिए अलर्ट हैं। मथुरा जिले के वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने तस्करी कर लाई जा रही 250 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। इस अवैध शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मुखबिर की सूचना पर मिली सफलता
आबकारी पुलिस ने गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर वृंदावन कोतवाली पुलिस की सहायता से छटीकरा चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान मुखबिर द्वारा बताये गए ट्रक संख्या PB-46-M 8050 को जब चेक किया गया तो पुलिस के होश उड़ गए। तस्करों ने पुलिस को धोखा देने के लिए ट्रक में साइकिल के पहिये भरे रखे थे। पुलिस ने जब ट्रक की सघनता से चेकिंग की तो साइकिल के पहियों के नीचे अवैध अंग्रेजी शराब की 250 पेटी बरामद हुई। बरामद शराब कीमत लगभग 15 लाख रूपए बताई गई।

पंजाब से तस्करी कर लाई गई शराब
बताया गया है कि इस शराब को यूपी निकाय चुनाव में खपाने के लिए पंजाब से तस्करी कर लाया गया था। पुलिस ने गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं आरोपी चालक सुखदेव को आबकारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया है।

प्रदेश में चलाया जा रहा चेकिंग अभियान
आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया कि चुनाव को देखते हुए पूरे प्रदेश में आबकारी आयुक्त के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ये अभियान दो दिसंबर तक चलाया जाएगा। इसी के तहत मथुरा में मुखबिर की सूचना पर एक ट्रक को रोका गया। चेकिंग के दौरान उसमें 250 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। ये शराब केवल पंजाब में ही बिक्री के लिए थी, लेकिन यूपी में इसे तस्करी कर लाया गया था।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned