scriptलोकसभा चुनाव से पहले यूपी में अपनी ताकत को दोगुना करेगा आरएसएस, जानिए क्या है योजना | RSS power will be double in UP Before the Lok Sabha elections 2019 | Patrika News
मथुरा

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में अपनी ताकत को दोगुना करेगा आरएसएस, जानिए क्या है योजना

लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस संघ मंडल विस्तारक योजना शुरू करने जा रहा है।

मथुराSep 24, 2018 / 11:20 am

suchita mishra

rss

rss

मथुरा। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ खुद की ताकत को दोगुना करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए नई शाखाओं और स्वयंसेवकों का विस्तार किया जाएगा, जिसको लेकर संघ मंडल विस्तारक योजना शरू करने जा रहा है। ब्रज प्रांत में यह अभियान 15 नवंबर से शुरू होकर 25 नवंबर तक चलेगा । इसके लिए प्रदेश भर की आठ हजार न्याय पंचायतों में दस दिनों के लिए संघ प्रचारकों को भेजा जाएगा। ये लोग दस दिनों तक गांवों रहकर ही लोगों को आरएसएस के बारे में जागरूक करेंगे।
Must Read – जाने माने टीवी कलाकार ने भाजपा से लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत, बोले टिकट मिला तो इस जिले से लडूंगा चुनाव

इस अभियान को लेकर संघ ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। संघ प्रचारकों की सूची बनना शुरू हो गई है। अकेले ब्रज प्रांत में ही 1175 प्रचारकों की तलाश की जा रही है । खास बात ये है कि इस सूची में उन लोगों के नाम रखे जाएंगे जो पहले कभी प्रचारक नहीं रहे हैं। ये प्रचारक न्याय प्रचारक मुख्यालय के अलावा न्याय पंचायत के हर गांव में शाखा लगाएंगे और संघ से नए स्वयं सेवकों को जोड़ेंगे।
शाखा के दौरान संघ प्रचारक आम लोगों को संघ के इतिहास और नीतियों की जानकारी देंगे। इसके लिए संघ एक बुकलेट तैयार करा रहा है जो प्रचारकों को दी जाएगी। इस बुकलेट में संघ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां होंगी। संघ के प्रांत शारीरिक प्रमुख प्रदीप श्रीवास्तव के अनुसार ये संघ का बहुत बड़ा अभियान है। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रदेशभर में मंडलवार कार्यक्रम जारी किए जा रहे हैं। इस अभियान के दौरान नए स्वयं सेवकों के रूप में नौजवानों से लेकर किसानों तक को जोड़ा जाएगा ।

Home / Mathura / लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में अपनी ताकत को दोगुना करेगा आरएसएस, जानिए क्या है योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो