नोडल अधिकारी के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य केंद्र कर्मचारियों में हड़कंप

- NUHM नोडल ने किया नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण
- राधे श्याम कॉलोनी स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण
- नोडल अधिकारी ने देखें केंद्र के रजिस्टर
- केंद्र के निरीक्षण में व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे नोडल अधिकारी

By: arun rawat

Published: 14 Mar 2021, 01:24 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया गया। आरोग्य मेले का औचक निरीक्षण किया। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य के नोडल प्रभारी के औचक निरीक्षण से केंद्र कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहीं नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नोडल अधिकारी केंद्र में व्यवस्थाओं को देख संतुष्ट नजर आये।

 

ggg

रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन राधेश्याम कॉलोनी में किया गया। जन आरोग्य मेले का औचक निरीक्षण करने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ. मान पाल सिंह के द्वारा राधे श्याम कॉलोनी स्थित लग रही है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी के औचक निरीक्षण से केंद्र के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैं व्याप्त अव्यवस्थाओं को नोडल अधिकारी के द्वारा देखा गया। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण की जानकारी देते हुए डॉ. मानपाल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया है। केंद्र पर सभी व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए निरीक्षण किया गया है। केंद्र पर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त पाया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि लोगों में जागरूकता का अभाव है। स्थानीय स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए मुनादी कराई जाएगी। मंदिर, मस्जिद में लगे लाऊड स्पीकरों के माध्यम से भी लोगों को सूचना देने का काम भी विभाग के द्वारा कराया जा रहा है। डॉ. मानपाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले के जरिये जिले के हर व्यक्ति को लाभ दिया जा रहा है। केंद्र पर जो भी व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आता है उसका निदान करना स्वास्थ्य विभाग का दायित्व है। उन्होंने कहा कि केंद्र पर स्टाफ को देखा गया है और रजिस्टरों को भी चेक किया गया है। कौन कर्मचारी समय पर केंद्र आ रहा है और कौन नहीं यह भी रजिस्ट्ररों में देखा गया।

fsg

निरीक्षण के दौरान एनयूएचएम नोडल डॉ. मानपाल सिंह, डॉ. नमिता सिंह, फ़ार्मेसी ऑफिसर डॉ. नारायण सिंह, स्टाफ नर्स पुरुष राम अवतार भारद्वाज, एएनएम श्रीमती भावना गौर, श्रीमती रीता गौतम के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ भानु कुमार मौजूद रहे।

By - निर्मल राजपूत

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned