scriptआईजी रेलवे ने दिए सख्त निर्देश, ड्यूटी पर शराब का किया सेवन तो होगी कड़ी कार्रवाई | Strict action will be taken if alcohol is consumed on duty | Patrika News
मथुरा

आईजी रेलवे ने दिए सख्त निर्देश, ड्यूटी पर शराब का किया सेवन तो होगी कड़ी कार्रवाई

आईजी रेलवे एक दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद छावनी रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ थाने का उन्होंने निरीक्षण किया।

मथुराAug 08, 2020 / 08:04 pm

Neeraj Patel

आईजी रेलवे ने दिए सख्त निर्देश, ड्यूटी पर शराब का किया सेवन तो होगी कड़ी कार्रवाई

आईजी रेलवे ने दिए सख्त निर्देश, ड्यूटी पर शराब का किया सेवन तो होगी कड़ी कार्रवाई

मथुरा. आईजी रेलवे एक दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद छावनी रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ थाने का उन्होंने निरीक्षण किया। आईजी रेलवे इस वार्षिक निरीक्षण से संतुष्ट नजर आए। वहीं मीडिया से बात करते हुए आईजी रेलवे अमिताभ ने बताया की वार्षिक निरीक्षण मेरे द्वारा किया गया है और थाने में लगातार जो मूवमेंट हो रहे हैं उन मूवमेंट ओं को मेंटेन किया जा रहा है रजिस्टर में या नहीं यह देखा है। पिछली बार जब मैं आया था सब कुछ कमियां थी लेकिन अब पूरी तरह से मैं संतुष्ट हूं इस निरीक्षण से। उन्होंने यह भी कहा कि रजिस्टर चेक किए गए हैं रजिस्टर में जो एंट्री है लगातार सही पाई गई है साथ ही जो जवानों की समस्याएं थी उनको भी सुना गया है। कुछ जवानों ने अपनी समस्याओं को रखा जल्दी उन समस्याओं को दूर किया जाएगा।

आईजी रेलवे ने आगे बताते हुए कहा कि कोविड-19 के चलते विवाह के सभी लोगों को किट मुहैया कराई जा रही हैं और लगातार स्थानों पर मास्क, सैनिटाइजर, साबुन डिमांड के हिसाब से भेजे जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा की कोविड 19 को देखते हुए जवानों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए दूध फल और जो दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे जवानों की इम्युनिटी पावर बरकरार बनी रहे।

ड्यूटी पर शराब का न करें सेवन

आईजी अमिताभ ने यह भी बताया कि लगातार हम लोग अपने जवानों से यह अपील करते हैं कि वह ड्यूटी पर शराब का सेवन ना करें। शराब का सेवन करते हुए ड्यूटी पर मिले तो कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ड्यूटी को ईमानदारी से करना एक अच्छे जवान की पहचान होती है और हम लोग पूरी तरह से यह प्रयास करते हैं कि जवानों को किसी भी तरह की कोई दिक्कतों का सामना करना न पड़े।

रेलवे यात्रियों की सुरक्षा हमारा कर्तव्य

आईजी रेलवे अमिताभ ने यह भी बताया कि अभी लॉक डाउन की स्थिति चल रही है। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना हो इसलिए हम लगातार अपने जवानों को ट्रेनों में गश्त पर रखते हैं ताकि सफर कर रहे यात्रियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत पैदा ना हो।

ये रहे मौजूद

निरीक्षण में आईजी रेलवे अमिताभ के अलावा मथुरा छावनी थाना प्रभारी चेतराम मीणा, एसआई नारायण सिंह, कॉन्स्टेबल हरकेश के अलावा दर्जनों आरपीएफ के जवान मौजूद रहे।

Home / Mathura / आईजी रेलवे ने दिए सख्त निर्देश, ड्यूटी पर शराब का किया सेवन तो होगी कड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो