यूपी और राजस्थान की सीमा पर पहाड़ियों में बसे इन गांवों में ट्रैक्टर लूट गैंग की ‘फ्रेंचाइजी’

यूपी और राजस्थान की सीमा पर पहाड़ियों में बसे इन गांवों में ट्रैक्टर लूट गैंग की ‘फ्रेंचाइजी’

Amit Sharma | Updated: 04 Jun 2019, 12:04:19 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

लूट के वाहनों को इन्हीं पहाड़ियों में छुपा देते हैं शातिर, पकड़े गए सभी आरोपी भरतपुर के।

मथुरा। पहाड़ियों में बसे कई गांवों में लूट गैंगों ने फ्रेंचाइजी खोल रखी हैं। एक दो नहीं, बल्कि कई ऐसे शातिर गैंग हैं, जिनसे निपटना पुलिस के लिए हमेशा टेढी खीर रहा है। ये गांव यूपी और राजस्थान की सीमा पर स्थित हैं और पहाडियों से घिरे हैं। लूट के वाहनों को इन्हीं पहाड़ियों में छुपा देते हैं। पुलिस ने इसके बाद भी गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर सेंधमारी कर दी है।

यह भी पढ़ें- सावधान! आसमान से बरस रही आग, हीट स्ट्रोक से बचने के लिए बरतें ये सावधानी

पुलिस ने किया खुलासा
ट्रैक्टर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के दो शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी के दो ट्रैक्टर भी बरामद किये हैं। इसी के साथ पुलिस ने 9 मई को नेशनल हाइवे पर वृंदावन क्षेत्र में हुई लूट की घटना का भी खुलासा कर दिया है। 9 मई की रात्रि में एनएच-2 पर थाना क्षेत्र वृन्दावन से आयशर 380 मय कल्टीवेटर एवं फरह से स्वराज 744 एफई को अज्ञात बुलेरो सवार बदमाशों ने ड्राइवर के साथ मारपीट की और लूट ले गये थे।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के बाद एक्शन में योगी, भ्रष्टाचार की शिकायत पर शिक्षा विभाग में चला डंडा, हड़कंप

ट्रैक्टर छोड़ने के बदले फिरौती मांगी
प्रभारी निरीक्षक वृन्दावन संजीव दुबे, चौकी प्रभारी जैत उपनिरीक्षक सुल्तान सिंह, उपनिरीक्षक राकेश कुमार, चौकी प्रभारी नयति जगदीश प्रसाद, थाना फरह पुलिस एवं स्वाट प्रभारी हरवेन्द्र मिश्रा तथा प्रभारी सर्विलांस राजन पुण्डीर को घटना के खुलासे में लगाया। निर्देशित किया गया था। पुलिस ने ट्रैक्टर लुटरे गैंग को चिन्हित किया। गैंग जनपद भरतपुर के गांव कावान का बास, चोर गढडी का है। ट्रैक्टर-ट्रॉली, कल्टीवेटर की फिरौती के लिए तीन लाख साठ हजार रुपये की मांग की गयी थी। अभियुक्त ने रविवार को वादी पक्ष को गांव हाथिया से गांव नाहरा रोड पर फिरौती के लिए बुलाया गया था, जिसके सम्बन्ध में पीड़ित ने पुलिस को जानकारी दे दी।

यह भी पढ़ें- World Bicycle Day मिलिए ‘साइकिल डॉक्टर से’, बता रहे हैं स्वस्थ शरीर के लिए साइकिलिंग के फायदे

इन्हें पकड़ा गया
पुलिस ने लूटे गये दो ट्रैक्टर, एक ट्रॉली को शकील उर्फ राशिद पुत्र उमरदीन निवासी कावान का बास थाना खोह जिला भरतपुर, आसीन पुत्र नसरूददीन निवासी कावान का बास थाना खोह जिला भरतपुर को गिरफ्तार कर बरामद किया गया। इनके साथी सब्बीर पुत्र सरदार, अलीजान उर्फ लीलो पुत्र नब्बे निवासीगण कावान का बास थाना खोह जिला भरतपुर, मिशरूफ पुत्र फज्जर, साहून पुत्र आसीना निवासीगण चोरगढ़ी थाना खोह जिला भरतपुर, जुबेर पुत्र जौमू निवासी ओडकी दहला थाना सीकर जिला भरतपुर राजस्थान अन्धेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके गांव पहाड़ी इलाके में दुर्गम स्थान पर हैं, जहां पुलिस द्वारा कार्यवाही किया जाना इतना आसान नहीं होता है। ये एक संगठित गिरोह है। इस गिरोह के अलावा अरशद गैंग, आसाम गैंग आदि कई गैंग ट्रैक्टर लूट जैसी घटनाओं को अन्जाम देते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned