रहस्यमई तरीके से गायब हुई कक्षा 11 की दो छात्राएं,स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

- वृन्दाबन के संदीपनी मुनि स्कूल से दो छात्राएं हुई गायब

- संदीपनी मुनि स्कूल में कक्षा 11 की 16 वर्षीय दो छात्राएं हुई गायब

- कल दोपहर तीन बजे से स्कूल से गायब है नेहा और भूमिका नाम की दोनों छात्राएं

- स्कूल प्रशासन दोनों छात्राओं के गायव होने के मामले को दबाने जुटा

- गायव हुई दोनों छात्राओं के परिजन लगा रहे है स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

- छात्राओं के गायब होनी की परिजनों ने की थाना वृन्दाबन में शिकायत

- स्कूल से दो छात्राओं के गायब होने से पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

By: arun rawat

Updated: 24 Feb 2021, 02:56 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा.थाना वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत संदीपनी मुनि स्कूल की दो छात्राएं रहस्यमई तरीके से गायब हो गई। दोनों छात्राओं के गायब होने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस ने दोनों छात्राओं की तलाश शुरू कर दी है। वहीं परिजनों ने संदीपन मुनि स्कूल के प्रबंधन तंत्र पर गैर जिम्मेदाराना होने का आरोप लगाया है। परिजनों ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार भले ही महिला सुरक्षा को लेकर लाख दावे करती हो यह दावे उस समय खोखले साबित होते हैं स्कूल से घर के लिए निकली कक्षा 11 की दो छात्राएं रहस्यमई तरीके से गायब हो जाती हैं। दो छात्राओं की गायब होने की खबर जब पुलिस को हुई तो पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन गैर जिम्मेदाराना तरीका अपनाए हुए हैं। वही गायब हुई छात्रा भूमिका के पिता शंभू घोष ने संदीपनी मुनि स्कूल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी भूमिका और उसकी सहेली नेहा दोनों ही एक ही कक्षा में पढ़ती हैं दोनों कल स्कूल आई थी। भूमिका और नेहा जब काफी देर तक घर नहीं पहुंची तो हम लोगों ने स्कूल प्रशासन के पास जाकर दोनों की जानकारी ली तो उन्होंने जानकारी दिए बिना फटकार कर हम लोगों को भगा दिया। भूमिका के पिता शंभू घोष का यह भी आरोप है कि सुबह स्कूल में प्रवेश होने के पहले जो अटेंडेंस लगाई जाती है वह भी स्कूल प्रशासन के द्वारा नहीं लगवाई गई। उन्होंने बताया कि 24 घंटे से अधिक का समय हो गया है लेकिन दोनों बच्चियां अभी तक घर नहीं लौटी है। पीड़ित परिवार के द्वारा थाना वृंदावन कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से न्याय की गुहार परिवार लगा रहा है। बता दें कि नेहा और भूमिका उम्र क़रीब 16 वर्ष कक्षा 11 की छात्राएं हैं।

संदीपनी मुनि स्कूल के प्रिंसिपल नीरज सहगल से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और पुलिस का मामला बताकर फोन कट कर दिया। अगर इसी तरह से स्कूल प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ता रहेगा तो स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं का क्या होगा क्या इसी तरह से स्कूल गई छात्रा है गायब होती रहेंगी। पुलिस कब तक गायब हुई दोनों लड़कियों को बरामद कर पाती है यह सोचने वाली बात है।


वही मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया की छात्राओं के परिजनों ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मुक़दमा दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही है।

Report - Nirmal Rajpoot

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned