scriptस्वतंत्रता दिवस पर ऊर्जामंत्री ने कान्हा की नगरी को दी 40 करोड़ की सौगात | under ground Cabling work Start by UP Energy Minister Shrikant Sharma | Patrika News
मथुरा

स्वतंत्रता दिवस पर ऊर्जामंत्री ने कान्हा की नगरी को दी 40 करोड़ की सौगात

अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य पूर्ण होने से बिजली चोरी रुकेगी, लाइन लॉस 10% से कम होगा और जिले में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

मथुराAug 16, 2018 / 11:03 am

अमित शर्मा

UP Energy Minister Shrikant Sharma

स्वतंत्रता दिवस पर ऊर्जामंत्री ने कान्हा की नगरी को दी 40 करोड़ की सौगात

मथुरा। उत्तर प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने सस्वतंत्रता दिवस पर कान्हा की नगरी को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने मथुरा में अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य की शुरुआत की है। अब घनी आबादी वाले क्षेत्रों में तीन माह के अंदर अंडरग्राउंड केबलिंग का कार्य पूरा किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश में बिजली व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि यूपी की विद्युत व्यवस्था देश में सबसे बेहतर होगी। इसके लिए विदेशी कंपनियों का भी सहयोग लिया जा रहा है। आने वाले 35 से 40 सालों के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहीद के घर किया ऐसा काम कि जयकार कर रही अवाम, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें

जाया नहीं जाएगी मथुरा के लाल की शहादत, पाक को दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब: श्रीकांत शर्मा

हमारा प्रयास प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सबसे बेहतर बनाना

ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस पर कान्हा की नगरी को 40 करोड़ की सौगात दी है। इस धनराशि से उन क्षेत्रों की विद्युत लाइनों को अंडर ग्राउंड किया जाएगा जहां ओपन तारों से ज्यादा परेशानी हो रही है। इसके बाद इस प्रोजेक्ट का विस्तर कर नये क्षेत्रों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा। स्वतंत्रता दिवस पर विकास मार्केट स्थित गांधी प्रतिमा पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास उत्तर प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को प्रदेश में सबसे बेहतर बनाना है। इसके पीछे मक्सद मथुरा की विद्युत व्यवस्था को चाकचौबंद करना है। बिजली घर के प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं, अगले 40 साल तक सुचारू बिजली मिलती रहे ऐसी व्यवस्था करनी है।उन्होंने बताया कि मथुरा में अंडरग्राउंड केबलिंग से वंचित सभी घनी आबादी वाले क्षेत्रों में तीन माह में अंडरग्राउंड केबलिंग का कार्य पूरा किया जाएगा। कार्य पूर्ण होने से बिजली चोरी रुकेगी, लाइन लॉस 10% से कम होगा और जिले में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो