scriptऊर्जा मंत्री ने पूछा जिला अस्पताल में हुआ कितना सुधार, CMS नहीं दे सके जवाब, DM को चेतावनी के निर्देश | UP Energy Minister Shrikant Sharma gave strict instruction in review M | Patrika News
मथुरा

ऊर्जा मंत्री ने पूछा जिला अस्पताल में हुआ कितना सुधार, CMS नहीं दे सके जवाब, DM को चेतावनी के निर्देश

एमवीडीए सभागार में ऊर्जा मंत्री ने जल निगम, लोक निर्माण, नगर निगम सहित अन्य विभागों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

मथुराOct 20, 2019 / 01:42 pm

अमित शर्मा

ऊर्जा मंत्री ने पूछा जिला अस्पताल में हुआ कितना सुधार, CMS नहीं दे सके जवाब, DM को चेतावनी के निर्देश

ऊर्जा मंत्री ने पूछा जिला अस्पताल में हुआ कितना सुधार, CMS नहीं दे सके जवाब, DM को चेतावनी के निर्देश

मथुरा। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा श्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने स्वास्थ्य विभागों के कार्यों की समीक्षा करते पूछा कि विगत निरीक्षण के दौरान दिये निर्देशों के सापेक्ष जिला अस्पताल में कितना सुधार हुआ है और कितना शेष है, जिस पर सीएमएस द्वारा जानकारी न देने पर जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि सीएमएस का स्पष्टीकरण लिया जाये और अपने दायित्वों एवं कार्यों में सुधार लाने की चेतावनी भी दी जाये। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने डीएम को निर्देश दिए कि कार्यदायी संस्था द्वारा कराए जा रहे कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समय सीमा में पूर्ण करा लिया जाए। एमवीडीए सभागार में ऊर्जा मंत्री ने जल निगम, लोक निर्माण, नगर निगम सहित अन्य विभागों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।
यह भी पढ़ें

VIDEO: तिरंगे में लिपटकर पहुंचा शहीद का शव, अंतिम संस्कार में आंखों से बह निकली अश्रुधारा

ऊर्जा मंत्री ने सीवर लाइन के जो कार्य हो रहे हैं उनके जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही करने वाली कार्यदायी संस्थाओं को ब्लैकलिस्टड किया जायेगा। बैठक में जाकारी लेते हुए कहा कि मथुरा में जल निगम द्वारा करायी जा रही पेयजल व सीवरेज परियोजनाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बैठक में महापौर मुकेश आर्य, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, एमवीडीए उपाध्यक्ष नगेंद्र प्रताप, नगर आयुक्त रवीन्द्र कुमार मांदड़, मुख्य अभियंता नगर निगम प्रदीप कुमार, मुख्य अभियंता एमवीडीए एसपी सिंह, अधिशासी अभियंता एमवीडीए धीरेंद्र वाजपेई, अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण एसबी सिंह, परियोजना प्रबंधक ड्रेनेज एंड सीवरेज इकाई जल निगम के महाराज सिंह, परियोजना प्रबंधक एसीयू उत्तर प्रदेश जल निगम कुमकुम गंगवार, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग मोर मुकुट उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें– पति जेल में और पत्नी को दबंगों ने दिन दहाड़े मार दी गोली, देखें वीडियो

बिना अनुमति के नहीं खुदेगी कोई सड़क
नगर निगम के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि नगर निगम में जो भी सड़कें खुदी हुई हैं उन को ठीक किया जाये। आगे अगर नगर निगम की किसी सड़क को खोदा जाता है तो इसके लिए नगर आयुक्त से पहले अनुमति ली जाये। जिस सड़क की अनुमति नहीं होगी तो संबंधित संस्था या विभाग द्वारा खोदी गई सड़क को ठीक न कराने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इसी प्रकार लोक निर्माण द्वारा बनायी जा रही सड़कों की गुणवत्ता जांच कर कार्यों को समयसीमा के अन्तर्गत पूर्ण कराना सुनिश्चित करें तथा सड़कों के गढ्ढों को तत्काल प्रभाव से ठीक कराना सुनिश्चित करें।
यह भी पढ़ें

VIDEO: दिवाली से पहले यहां पकड़ी गई लाखों की शराब, बंद मकान में रखी थीं हरियाणा ब्रांड की 44 पेटियां

जलनिगम के कार्यों की गति धीमी
इसी प्रकार जल निगम के कार्यों की समीक्षा की, जिसमें जल निगम के कार्यों की धीमीगति पर ऊर्जा मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि परियोजना प्रबंधक ड्रेनेज एंड सीवरेज इकाई जल निगम के महाराज सिंह का स्पष्टीकरण लिया जाये और उन्हें हिदायत दी जाये कि वे स्वयं अपने कार्यों को समय एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें।
यह भी पढ़ें

मकान के बंटवारे को लेकर ‘आदमखोर’ हुई महिला, किया ऐसा काम कि देखने वालों के हो गए रौंगटे खड़े, देखें वीडियो

टैंक चैराहे के लटके तार होंगे ठीक
बैठक में बिजली विभाग की समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि टैंक चैराहे से सिविल लाइन तक लटके हुए तारों को तत्काल प्रभाव से ठीक कराकर उसकी रिर्पोट से अवगत कराना सुनिश्चित करें और कहा कि शहर में जिस जगह भी यह समस्या है उसको तत्काल ठीक कराया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो