scriptजो कभी था विश्व चैंपियन, अब बेच रहा चाय | Patrika News
मथुरा

जो कभी था विश्व चैंपियन, अब बेच रहा चाय

गोल्ड मेडल की लगा दी झड़ी, कोई नहीं पूछने वाला

मथुराSep 27, 2017 / 02:56 pm

Santosh Pandey

player

player

मथुरा। सड़क किनारे चाय के खोखे पर खड़ा होकर चाय बेच रहा है ये युवक कोई आम लड़का नहीं है। ये कराटे वर्ल्ड चैम्पियन है। जिसने कुछ साल पहले ही थाईलैंड में हुए विश्व कराटे चैम्पियन शिप कम्पटीशन में भाग लिया। दर्जनों देशों के खिलाड़ियों को धूल चटाने के बाद थाईलैंड में तिरंगे की सान को प्रथम स्थान पर लेकर गोल्ड मेडल अपने भारत देश के नाम कराया। हरिओम शुक्ला को बड़ा दुःख है की आज जब मुझे अपने देश के लिए सम्मान दिलाने का मौका मिलता तो मैं जरूर इस कॉमनवेल्थ गेम में अपनी प्रतिभा के बल पर कराटे के कम्पटीशन में गोल्ड मेडल जरूर जीतता। प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की अनदेखी के कारण मेरे जैसे अनेक प्रतिभा वाले खिलाड़ी है जिन्हे मौका नहीं मिलता और उनकी प्रतिभा सिर्फ जिले या प्रदेश तक ही सिमित रहकर मर जाती है ।
कहते है की प्रतिभा किसी पहचान की मोहताज नहीं होती। जिनके पास ये हुनर होता है वो कभी भी और कही भी किसी भी हाल में रहकर अपने प्रतिभा की चमक को देश और दुनिया के सामने दिखा ही देते है। ऐसी ही अनोखी प्रतिभा का धनी है मथुरा का हरिओम शुक्ला। जिसने अपने गरीबी और मजबूरी के हालात में भी देश को वो सम्मान दिलाया है। जिसके लिए भारत से कई बार प्रयास किये कई दर्जन युवाओं ने अपना दमख़म लगाया लेकिन हरिओम शुक्ला ने थाईलैंड में हुयी कराटे वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहले स्थान पर आकर गोल्ड मेडल हासिल कर न सिर्फ मथुरा का नाम रोशन किया बल्कि पूरे देश की शान में सितारे लगा दिए।
player
IMAGE CREDIT: patrika
खोखे पर रखकर चाय बेचने वाले के बेटे ने अपनी प्रतिभा के दम पर ब्रज का गौरव बढ़ाया है। थाइलैंड के पटाया शहर में आयोजित कराटे वर्ल्ड चैंपियनशिप में मथुरा के हरिओम शुक्ला ने गोल्ड मेडल हासिल किया था। थाइलैंड के पटाया शहर में पटाया बॉक्सिंग वर्ल्ड की ओर से आयोजित कराटे वर्ल्ड चैंपियनशिप में दुनिया के तीस देशों की कराटे टीमों ने भाग लिया जिसमें चीन, जापान, ब्रिटेन और यूएसए जैसे देश वो कराटे वाज सामिल हुए जो की अपने आप सब सुख सुविधाओं से लैस रहते है। यही पर उनके साथ—साथ थाइलैंड के ही खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया था पूरे भारत से नौ खिलाड़ी प्रतियोगिता में पहुंचे थे और यूपी से अकेले हरिओम शुक्ला ने ही इसमें प्रतिभाग किया था। जिसमें उसके साथ दिल्ली के कोच सतीश चौधरी भी प्रतियोगिता में मौजूद रहे। इससे पूर्व हरिओम ने थाइलैंड में आयोजित प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल किया था।

Home / Mathura / जो कभी था विश्व चैंपियन, अब बेच रहा चाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो