scriptपांच राज्यों के परिणाम के बाद योगी के इस ऐलान ने उड़ाए विरोधियों के होश, यूपी के चार शहरों को दिया बड़ा तोहफा | yogi Adityanath Cabinet Big Decision after assembly Election Result 18 | Patrika News
मथुरा

पांच राज्यों के परिणाम के बाद योगी के इस ऐलान ने उड़ाए विरोधियों के होश, यूपी के चार शहरों को दिया बड़ा तोहफा

राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव नतीजे आते ही योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

मथुराDec 11, 2018 / 07:15 pm

अमित शर्मा

राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए बेहद निराशाजनक हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक रहे। योगी के ‘भगवा ब्रांड’ की भी इन चुनावों में परीक्षा थी लेकिन चुनाव नतीजों से साफ हो गया कि योगी का जादू भी इस बार नहीं चल पाया। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने चार जनपदों को बड़ा तोहफा देने का मन बना लिया है।
काफी समय से थी मांग

उत्तर प्रदेश कैबिनेट मीटिंग में आगरा, मथुरा, वाराणसी एवं प्रयागराज में पर्यटन विकास के लिए हेलीकाप्टर सेवा संचालन के लिए भूमि आवंटन का प्रस्ताव पास हो गया है। मथुरा से विधायक और योगी कैबिनेट के अहम मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रिका को बताया कि ब्रज सहित प्रदेश सभी पर्यटन स्थलों के विकास के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में कैबिनेट ने आगरा, मथुरा, वाराणसी एवं प्रयागराज में पर्यटन विकास के लिए हेलीकाप्टर सेवा संचालन के लिए भूमि आवंटन का प्रस्ताव पास पुर मुहर लगा दी है। बता दें कि आगरा, मथुरा में में हेलीकॉप्टर सेवा की मांग काफी समय से मांग चली आ रही है। आगरा में इस सेवा के लिए लगातार प्रदर्शन भी होता रहा है।
पर्यटन को लगेंगे पंख
आगरा में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की मांग काफी पुरानी है। होटल व्यवसाय से जुड़े प्रहलाद अग्रवाल ने बताया कि कई बार इस योजना को लेकर प्रस्ताव बने और घोषणायें भी हुईं, लेकिन योजना जमीन पर नहीं उतर सकी। यदि योगी सरकार इस योजना को धरातल पर ले आती है, तो आगरा के पर्यटन को पंख लगेंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत आगरा आने वाले पर्यटक हेलीकॉप्टर से ताजमहल के साथ अन्य ऐतिहासिक इमारतों का दीदार कर सकेंगे।

Home / Mathura / पांच राज्यों के परिणाम के बाद योगी के इस ऐलान ने उड़ाए विरोधियों के होश, यूपी के चार शहरों को दिया बड़ा तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो