scriptपीएम नरेन्द्र मोदी सवर्णों के अम्बेडकर, 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले के बाद युवाओं की प्रतिक्रिया | 10 Percent Upper Caste Reservation Youth Appreciate Narendra Modi | Patrika News
मऊ

पीएम नरेन्द्र मोदी सवर्णों के अम्बेडकर, 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले के बाद युवाओं की प्रतिक्रिया

युवाओं ने कहा एक ही तीर से मोदी सरकार ने सवर्णों की नाराजगी भी दूर कर दी और विपक्षी दलों के सारे प्लान भी फेल कर दिये।

मऊJan 10, 2019 / 08:55 pm

रफतउद्दीन फरीद

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी

मऊ. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का सभी राजनीतिक दलों को बेसब्री से इंतजार है। 2019 से पहले लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए राजनीतिक दलों के नेता जातियों को अपने दल की पुश्तैनी जागीर समझते हुए उन्हें एकजुट करने की कोशिश में लगी हैं। पार्टियां जातीय समीकरण साध देश मे गठबंधन की राजनीति को हवा देकर आगे सत्ता पाने की कोशिश में जुटी हैं। पर इसमें भाजपा उनसे आगे निकल गयी और लोकसभा चुनाव के ठीक पहले सामान्य वर्ग के आरक्षण क कार्ड खेलकर सभी के मंसूबों पर पानी फेर दिया।
सपा-बसपा और कांग्रेस यहां तक कि क्षेत्रीय दल जो जातीय राजनीति के सिरमौर हैं, सभी को एक ही मास्टर स्ट्रोक में चारों खाने चित कर दिया। एससी एसटी कानून और राममंदिर के मुद्दे को लेकर सवर्णों की नाराजगी झेल रही बीजेपी को सभी दल चुनावी हथियार बनाकर उसे शिकस्त देने की फिराक में थे। पर बीजेपी समय रहते चेत गयी और पांच राज्यो के हुए चुनाव में जिस तरह से नोटा के इस्तेमाल और कांग्रेस की जीत के बाद उसे सवर्णों की नाराजगी का एहसास हो गया।
मऊ जिले में भी सरकार के इस फैसले पर लोगों की अपनी-अपनी राय है। सवर्ण इसे जहां मोदी सरकार की सराहना कर रहे हैं तो कुछ लोग इसे चुनाव जीतने के लिये लॉलीपॉप भी बता रहे हैं। रतनपुरा ब्लॉक के रहने वाले आलोक सिंह, बृजेश सिंह,नवीन पांडे, मोतीलाल सिंह , अवधेश सिंह ने दीनदयाल मिश्र ने सामान्य वर्ग के आरक्षण को लेकर सरकार की सराहना किया की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सवर्णों का अंबेडकर बताया।
By Vijay Mishra

Home / Mau / पीएम नरेन्द्र मोदी सवर्णों के अम्बेडकर, 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले के बाद युवाओं की प्रतिक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो