आरटीआई कार्यकर्ता के हत्यारोपी पर 25 हजार का इनाम

आरटीआई कार्यकर्ता के हत्यारोपी पर 25 हजार का इनाम
आरटीआई कार्यकर्ता के हत्यारोपी पर 25 हजार का इनाम

Ashish Kumar Shukla | Updated: 12 Jun 2019, 06:39:03 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

पुलिस का कहना है कि इनकी सूचना देने वाले या गिरफ्तार करने वाले को 25 हजार की पुरस्कार राशि दी जाएगी

मऊ. जनवरी 2019 में आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह की उनके ही घर पर गोली मारकर हत्या करने के आरोपी लालू यादव पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। कई अन्य आपराधिक वारदातों में वांझित हरिकेश पर भी 25 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है। पुलिस का कहना है कि इनकी सूचना देने वाले या गिरफ्तार करने वाले को 25 हजार की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

बतादें कि सरायलखंसी थाना इलाके पड़ुआ गोदाम के रहने वाले आरटीआई के कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह कागज की बारिकियों में माहिर माने जाते थे। वो काफी समय से जनसूचना के अधिकार को लेकर काम किया करते थे। जिससे कई मामलोंस का खुलासा हो सका था। दो साल पहले उन्होने अपने ही गांव के प्रधान के भाई की नौकरी को लेकर एक सूचना मांगी। नौकरी जाने का खतरा देखते ही प्रधान ने शातिर बदमाश लालू को आरटीआई के कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह को हत्या की सुपारी दी।

जनवरी 2019 को बाल गोविंद आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद सिंह के घर में ही घुसकर गोली मारकर हत्या किया और फरार हो गया। पांच महीने के बाद भी लालू पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया तो बुधवार को उसके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया। वहीं एक और बदमाश हरिकेश पर भी 25 हजार का इनाम घोषित किया। हरिकेश यादव रानीपुर थाना क्षेत्र के गवली पलिया गाव का रहने वाला है । इसके खिलाफ भी कई मामले में मुकदमा दर्ज है जो फरारी काट रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned