scriptदहशत में यूपी का बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी, जताई हत्या की आशंका, कोर्ट से की यह अपील | Bahubali Mukhtar ansari fear of death demand Video conference | Patrika News
मऊ

दहशत में यूपी का बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी, जताई हत्या की आशंका, कोर्ट से की यह अपील

मुख्तार अंसारी वर्तमान में पंजाब प्रांत की रोपड़ जेल में बंद हैं।

मऊFeb 21, 2019 / 08:54 pm

Akhilesh Tripathi

मऊ. यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को अपनी हत्या का डर सता रहा है । उन्होंने कोर्ट से अनुरोध किया है कि उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कराई जाये । मुख्तार अंसारी वर्तमान में पंजाब प्रांत की रोपड़ जेल में बंद हैं। मुख्तार अंसारी का कहना है कि यूपी के बांदा जेल अधीक्षक उन्हें पेश कराने का प्रयास कर रहे है, ऐसे में उन्हें रास्ते में ही मार दिये जाने का खतरा है। हालांकि इस संबंध में विशेष कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी ने स्पष्ट आदेश दिया कि सुरक्षा राज्य का विषय है, कानूनी रूप से जरूरी होने पर उन्हें तलब किया जा सकेगा।

मुख्तार अंसारी की ओर से उनके अधिवक्ता कृष्ण चन्द्र मिश्रा ने अर्जी पेश की, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई की। मुख्तार अंसारी की तरफ से यह भी कहा है कि जेल में भी उन पर हमला हो सकता है जैसे मुन्ना बजरंगी पर हुआ था।
बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को मोहाली के एक बिल्डर से दस करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में अंसारी उत्तर प्रदेश के बांदा जेल से पंजाब के मोहाली जेल में शिफ्ट हुए है. जहां उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया है. पुलिस के मुताबिक मोहाली के सेक्टर 70 में रहनेवाले एक बिल्डर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि फोन पर एक व्यक्ति ने खुद को मुख्तार अंसारी बताते हुए उससे दस लाख रुपये की मांग की थी। पुलिस ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मौत का डर दिखाकर वसूली करने, आपराधिक धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
मुख़्तार अंसारी ने साल 1995 में राजनीति में कदम रखा और बसपा से मऊ से विधायक बनने के बाद लगातार छह बार चुनाव जीता। साल 2010 में बसपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने कौमी एकता दल नाम से अपनी पार्टी बनाई और मऊ से 2012 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की, बाद में कौमी एकता दल का बसपा में विलय हो गया। मुख़्तार अंसारी वर्तमान में मऊ से विधायक है ।

Home / Mau / दहशत में यूपी का बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी, जताई हत्या की आशंका, कोर्ट से की यह अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो