scriptअतुल राय के बचाव में उतरीं मायावती, कहा- हार के डर से बीजेपी ने दर्ज कराया मुकदमा | Bsp supremo Mayawati and akhilesh yadav rally in Ghosi Loksabha seat | Patrika News
मऊ

अतुल राय के बचाव में उतरीं मायावती, कहा- हार के डर से बीजेपी ने दर्ज कराया मुकदमा

मायावती ने कहा- हर तीसरे और चौथे दिन अपनी जाति बदलते हैं पीएम मोदी
अखिलेश यादव ने कहा- यह सरकार ऐसी है जो झूठे मुकदमे की कार्रवाई कर फंसाती है

मऊMay 15, 2019 / 05:30 pm

Akhilesh Tripathi

Mayawati

मायावती

मऊ. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है । मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट पर बुधवार को महागठबंधन की संयुक्त रैली आयोजित की गई । रैली के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने घोसी से प्रत्याशी और रेप के आरोपी अतुल राय का बचाव करते हुए कहा कि गठबंधन प्रत्याशी पर बीजेपी के लोग जबरन मुकदमा दर्ज कराकर इसका राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे है । वहीं सभा के दौरान भी मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पोस्टर भी लहराये गये ।

भुजौटी इलाके में बुधवार को मायावती और अखिलेश यादव ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अतुल राय को जनता से जिताने की अपील की। मायावती ने इस दौरान पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने लोगों से झूठे वायदे किये । किसानों, नौजवानों को सिर्फ ठगा गया । नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन दिखाने का प्रलोभन दिया, मगर इसका एक हिस्सा भी काम नहीं किया, आज भी किसान कई समस्याओं से जूझ रहा है ।
Ghosi Loksabha seat
 

मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार में दलितों, अल्पसंख्यकों और गरीबों का लगातार उत्पीड़न हो रहा है । नोटबंदी और जीएसटी को बिना तैयारी से लागू किया गया, जिससे बेरोजगारी और आर्थिक समस्या बढ़ी । उन्होंने कहा कि सता प्राप्त के लिये बीजेपी साम दाम दंड भेद की नीति अपना रही है, इससे लोगों को सावधान रहना है । उन्होंने बीजेपी के साथ- साथ कांग्रेस पर भी जोरदार हमला बोला । मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भी प्रलोभन दिए। चुनावी वादे किया कि 6 हजार हर महीना देंगे। इससे गरीबी को दूर करने का कोई हल निकलने वाला नहीं है। अगर केंद्र में हमें सरकार बनाने का मौका मिलता है तो 6 हजार न देने के बजाय उनको सरकारी व गैर सरकारी जगहों पर नौकरी देने की अस्थाई व्यवस्था करने का काम किया जायेगा।
पीएम मोदी नकली पिछड़े: मायावती
उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जाति बदलना शुरू कर दिया है। हर तीसरे चौथे दिन अपनी जाति बदलते रहते हैं। कभी अपनी जाति अति पिछड़ी, कभी गरीब, कभी आती फकीर बताते हैं। जबकि सच्चाई है कि वह जन्मजात पिछड़ा और अति पिछड़ा जाति के नहीं है। वह जन्मजात से ही अगड़ी जाति के हैं। राजनीतिक स्वार्थ के लिए यह सब हथकंडे अपना रहे हैं। पीएम मोदी यह असली नहीं है फर्जी है। वास्तव में मूल रूप से वास्तव से पिछड़ी जाति से आपके बीच में सपा के अखिलेश यादव हैं।
Mahagathbandhan rally
 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के लोगों से 5 साल का हिसाब किताब लेना है। दिल्ली की सरकार में 5 साल और बाबा मुख्यमंत्री के 2 साल को जोड़ दे तो 7 साल का हिसाब होना है । बीजेपी के लोग जो वादे किए सब भूल गए जो सपने दिखाए थे, अब उन सपनों की बात नहीं कर रहे। महामिलावटी वाले प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के गठबंधन में 38 दल हैं, उसे आप क्या बोलोगे। पहले चरण से ही जनता ने मदद किया है। पहले चरण से आजमगढ़ के चुनाव तक हवा गठबंधन की चली। अभी गाजीपुर, गोरखपुर, देवरिया, सलेमपुर और घोसी में भी गठबंधन की हवा चल रही हैं। गठबंधन से लोग घबरा गए हैं। यह सरकार ऐसी है जो झूठे मुकदमे की कार्रवाई कर के झूठे मुकदमे लगवा देती है। जब हमारे गठबंधन प्रत्याशी से हार का डर सताने लगा तो झूठे मुकदमे लगवा दिए और पीछे पुलिस लगा दी।

बता दें कि लोकसभा में चुनाव में नामांकन करने से पहले से अतुल राय के उपर एक युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था ।25 अप्रैल को अतुल राय ने अपना नामाकनं पत्र दाखिल किया था और 24 अप्रैल को प्रिया राय नाम की युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, साथ ही वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया था, मुकदमा दर्ज होने के बाद अतुल कोर्ट की शरण में गये थे लेकिन वहां से भी उनको राहत नही मिला और कोर्ट ने गिरफ्तारी के लिए वारन्ट जारी कर दिया थो अतुल चुनावी मैदान से फरार हो गये । अतुल राय एक तरफ जहां चुनावी जंग से फरार चल रहे है तो वही उनकी पत्नी चुनावी मंच पर पहुंचकर अपने पति के बेगुनाही को बताकर वोट की अपील कर रही है ।
BY- VIJAY MISHRA

Home / Mau / अतुल राय के बचाव में उतरीं मायावती, कहा- हार के डर से बीजेपी ने दर्ज कराया मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो