scriptओमप्रकाश राजभर ने दिया विवादित बयान, कहा जाति के आधार पर रखा जाए मंदिरों में पुजारी | Cabinet Minister Om Prakash Rajbhar Controversial Statement on Temple | Patrika News
मऊ

ओमप्रकाश राजभर ने दिया विवादित बयान, कहा जाति के आधार पर रखा जाए मंदिरों में पुजारी

कहा बीजेपी अगर नहीं दी हमारा साथ तो, 2019 में अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है भासपा

मऊDec 08, 2018 / 01:07 pm

sarveshwari Mishra

Om Prakash Rajbhar

Om Prakash Rajbhar

मऊ. यूपी के मऊ जिले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा हनुमान जी पर दिए गए बयान पर कहा कि भगवान को बांटने की जरूरत नहीं है जिस तरह से उनके बयान के बाद हनुमान मंदिरों पर दलितों द्वारा कब्जा करने की बातें कही जा रही हैं वह पूरी तरह से गलत है और यह लोग राजनीति के लिए भगवान को भी बांटना शुरू कर दी है यह पूरी तरह से गलत है। कहा कि देश के सभी मंदिरों में जाति के आधार पर पुजारी रखे जाने चाहिए, ताकि जो भी चढ़ावा चढ़ता है, उसकी सभी जातियों में बराबर हिस्सेदारी मिल सके। वहीं बुलंदशहर की घटना पर भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इसमें पूरी तरह से सरकार की नाकामी है। ओमप्रकाश राजभर ने यह बात मऊ जनपद के कोतवाली क्षेत्र के हिंदी भवन में आयोजित भारतीय समाज पार्टी के जिला अध्यक्षों की बैठक में कहा। यह भी कहा कि 2019 के चुनाव में अगर बीजेपी अपने साथ चुनावी मैदान में रखती है तो भारतीय समाज पार्टी सहयोगी दल के रूप में चुनाव में शामिल होगी और अगर अलग से भी भारतीय समाज पार्टी को अकेले चुनाव लड़ना पड़ा तो उसके लिए भी पार्टी तैयार हैं।

पूर्वांचल के विकास के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब तक पूर्वांचल अलग राज्य नहीं बनेगा तब तक पूर्वांचल का विकास संभव नहीं है। नेता अपनी चुनावी फायदे के लिए भगवान को भी बांटना शुरू कर दिए हैं जो गलत है बुलंदशहर में हुई घटना को पूर्व नियोजित साजिश बताया। बता दें कि पूर्वांचल के विकास के लिए आए दिन जिस तरह से राजनीतिक दलों द्वारा पूर्वांचल की उपेक्षा का आरोप लगता रहा उसे उस पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम तो कैबिनेट में मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश को 4 राज्यों में विभाजित किया जाए। जब तक पूर्वांचल अलग राज्य नहीं होगा सब तक पूर्वांचल का विकास संभव नहीं है। जिसके लिए राजभर ने एक उदाहरण भी दिया कि सरकार का स्लोगन है छोटा परिवार सुखी परिवार उसी तरह से जब तक उत्तर प्रदेश को छोटे प्रदेशों में विभाजित किया जाएगा तब तक पूर्वांचल का विकास संभव नहीं है। वहीं ओमप्रकाश राजभर उन आरोपों को भी खारिज करते हुए कहा कि जो आरोप आए दिन लगते हैं कि सरकार में रहते हुए सरकार पर गलत बयान देते है तो पर कहा कि मैं सही और सत्य बातें कहता हूं जो सही होता है उसी को कहता हूं। जिसको लेकर के मीडिया मेरा भरपूर साथ देती है । वहीं बुलंदशहर की घटना पर भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इसमें पूरी तरह से नाकामी है। हालांकि पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा हनुमान जी पर दिए गए बयान पर भी कहा कि भगवान को बांटने की जरूरत नहीं है जिस तरह से उनके बयान के बाद हनुमान मंदिरों पर दलितों द्वारा कब्जा करने की बातें कही जा रही हैं वह पूरी तरह से गलत है और यह लोग राजनीति के लिए भगवान को भी बांटना शुरू कर दी है यह पूरी तरह से गलत है।

Home / Mau / ओमप्रकाश राजभर ने दिया विवादित बयान, कहा जाति के आधार पर रखा जाए मंदिरों में पुजारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो