scriptयुवती से रेप के आरोप में सरेंडर करने वाले बसपा सांसद अतुल राय पर आठ गम्भीर धाराओं में केस दर्ज | case filed against bsp mp atul rai in mau kotwali thana | Patrika News
मऊ

युवती से रेप के आरोप में सरेंडर करने वाले बसपा सांसद अतुल राय पर आठ गम्भीर धाराओं में केस दर्ज

आज ही अतुल ने कोर्ट में किया है सरेंडर

मऊJun 22, 2019 / 09:40 pm

Ashish Shukla

up news

युवती से रेप के आरोप में सरेंडर करने वाले बसपा सांसद अतुल राय पर आठ गम्भीर धाराओं में केस दर्ज

मऊ. घोसी लोकसभा सीट से बसपा के सांसद अतुल राय के खिलाफ कोतवाली थानें शनिवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामांकन के दौरान शपथ पत्र में गलत जानकारी देने के कारण सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी शब्बीर अहमद ने अतुल पर आठ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि शपथ पत्र में बसपा सांसद ने 13 आपराधिक वाद लम्बित होने के तथ्य झुपा लिए थे। जांच के बाद शनिवार को अतुल राय की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। मामले में पुलिस उप महानिरीक्षक चुनाव प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश की रिपोर्ट आने के बाद ये कार्रवाई की गई है।
बतादें लोकसभा चुनाव में घोसी लोकसभा सीट से भाजपा ने हरिनारायण राजभर को तो सपा-बसपा गठबंधन में अतुल राय को उम्मीदवार बनाया था। इस चुनाव में बसपा प्रत्याशी के हाथों भाजपा उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद हरिनारायण ने अतुल राय के खिलाफ कई कागजात खंगालने शुरू किये। पाया गया कि अपने शपथ पत्र में अतुल राय ने 13लंबित आपराधित मामले को लेकर कोर्ट को गलत जानकारी दिया है। इसके खिलाफ भाजपा नेता ने शिकायत की।
जांच के बाद मामला सही पाया गया। कोतवाली थाने में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी शब्बीर अहमद ने शहर कोतवाली में धारा 177, 181, 420, 465, 467, 468, 471, 125ए के तहत मुकदमा दर्ज कराया। बतादें कि अतुल राय ने 25 अप्रैल 2019 को जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र निर्धारित प्रारुप भरकर प्रस्तुत किया था।
आज ही अतुल ने कोर्ट में किया है सरेंडर

बता दें कि युवती से रेप के आरोप में फरार चल रहे अतुल राय ने शनिवार ने शनिवार को बनारस कोर्ट में सरेंडर किया न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम आशुतोष तिवारी की अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। अतुल राय पर रेप करने का आरोप यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा ने एक मई को लगाया था और पूर्व छात्रा की तहरीर पर लंका थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद से लंका पुलिस ने अतुल राय को पकडऩे के लिए सक्रिय हुई थी। जिसके बाद से ही वो फरार चल रहे थे।

Home / Mau / युवती से रेप के आरोप में सरेंडर करने वाले बसपा सांसद अतुल राय पर आठ गम्भीर धाराओं में केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो