scriptयूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या | daughter suicide prayagrag beore wedding alligation on Husband to be | Patrika News
मऊ

यूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या

परिजनों के साथ मे प्रयागराज के झूंसी इलाके में रहती थी छात्रा

मऊMay 03, 2019 / 09:12 pm

Ashish Shukla

up news

यूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या

प्रयागराज. होने वाले पति की धोखाधड़ी से परेशान होकर युवती ने जहर खाकर जान दे दिया है। युवती के परिजन आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मऊ जिले के हलधरपुर थाना इलाके के पिलखी गांव की रहने वाली छात्रा का पूरा परिवार प्रयागराज के झूंसी मे रहता है। कुछ दिन पहले परिवार वालों ने युवती की शादी यूपी पुलिस में तैनात एक एसआई से तय कर दिया था। जिसकी तैनाती फतेहपुर जिले में है। इसी महीने की 15 तारीख को दोनों की शादी होनी थी। लेकिन लड़के की तरफ से लगातार हो रहे पैसे की डिमांड की वजह से युवती ने आत्महत्या कर दिया। सुसाइड नोट में उसने कई चौंकाने वाली बात लिखा है। उसने लिखा है कि लड़के से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी।
युवती ने सुसाइड नोट मे लिखा है की सब इंस्पेक्टर ने दहेज के रुप में उसके परिवार से 35 लाख रुपए एडवांस में डिमांड की जिसके बाद बीस लाख रुपए सब इंस्पेक्टर क़ो दिया गया। दहेज के रुप मे एडवांस पैसे लेने के बावज़ूद काफ़ी दिनों तक टालमटोल करता रहा। हालांकि कुछ दिनों बाद शादी की बात तय हो गई घऱ मे शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी थी। लेकिन अचानक युवक ने परिजनों का हवाला देकर कहा की शादी नहीं कर सकता क्यूंकि घऱ वाले राज़ी नहीं हैं। जिसके बाद परिजनों के साथ युवती युवक के घऱ उसके परिजनों से बातचीत करने के लिए प्रयागराज आई। जहां पर बात नहीं बनने पर आत्महत्या कर लिया। वहीं प्रयागराज के झूंसी थाना पुलिस ने युवती के पिता की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी प्रयागराज का कहना है की मृतक युवती ने इससे पहले भोपाल के एक पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया था जिस पर जांच चल रही है।

Home / Mau / यूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो