यूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या

यूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या
यूपी पुलिस के दरोगा से तय कर दी बेटी की शादी, वो 20 लाख दहेज लेकर मुकरा, युवती ने की आत्महत्या

Ashish Kumar Shukla | Updated: 03 May 2019, 09:12:38 PM (IST) Mau, Mau, Uttar Pradesh, India

परिजनों के साथ मे प्रयागराज के झूंसी इलाके में रहती थी छात्रा

प्रयागराज. होने वाले पति की धोखाधड़ी से परेशान होकर युवती ने जहर खाकर जान दे दिया है। युवती के परिजन आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मऊ जिले के हलधरपुर थाना इलाके के पिलखी गांव की रहने वाली छात्रा का पूरा परिवार प्रयागराज के झूंसी मे रहता है। कुछ दिन पहले परिवार वालों ने युवती की शादी यूपी पुलिस में तैनात एक एसआई से तय कर दिया था। जिसकी तैनाती फतेहपुर जिले में है। इसी महीने की 15 तारीख को दोनों की शादी होनी थी। लेकिन लड़के की तरफ से लगातार हो रहे पैसे की डिमांड की वजह से युवती ने आत्महत्या कर दिया। सुसाइड नोट में उसने कई चौंकाने वाली बात लिखा है। उसने लिखा है कि लड़के से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी।

युवती ने सुसाइड नोट मे लिखा है की सब इंस्पेक्टर ने दहेज के रुप में उसके परिवार से 35 लाख रुपए एडवांस में डिमांड की जिसके बाद बीस लाख रुपए सब इंस्पेक्टर क़ो दिया गया। दहेज के रुप मे एडवांस पैसे लेने के बावज़ूद काफ़ी दिनों तक टालमटोल करता रहा। हालांकि कुछ दिनों बाद शादी की बात तय हो गई घऱ मे शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी थी। लेकिन अचानक युवक ने परिजनों का हवाला देकर कहा की शादी नहीं कर सकता क्यूंकि घऱ वाले राज़ी नहीं हैं। जिसके बाद परिजनों के साथ युवती युवक के घऱ उसके परिजनों से बातचीत करने के लिए प्रयागराज आई। जहां पर बात नहीं बनने पर आत्महत्या कर लिया। वहीं प्रयागराज के झूंसी थाना पुलिस ने युवती के पिता की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी प्रयागराज का कहना है की मृतक युवती ने इससे पहले भोपाल के एक पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया था जिस पर जांच चल रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned