scriptकिसानों ने 2019 चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं देने का किया ऐलान, यह है वजह | Farmers will protest bjp government in 2019 election | Patrika News
मऊ

किसानों ने 2019 चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं देने का किया ऐलान, यह है वजह

किसानों ने जिलाधिकारी को कई बार अपनी समस्या से अवगत कराया, मगर…

मऊDec 04, 2018 / 03:57 pm

Akhilesh Tripathi

Farmers protest

किसानों का प्रदर्शन

मऊ. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में बूचड़खानों को बंद करने का संकल्प जारी किया था, जिसकी सराहना पूरे प्रदेश में चुनाव से पहले जोर- शोर से हुई। बीजेपी सरकार बनते ही बूचड़खाने बंद हो गये, बूचड़खाना के बंद होते ही छुट्टा पशुओं की संख्या बढ़ोतरी हो गई। सरकार एक तरफ किसानों की आय को दुगुना करने की बात करती है तो दूसरी तरफ छुट्टा पशुओं के आतंक के किसान पूरी तरह से त्रस्त हो गये हैं। नाराज किसानों ने आगामी चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं देने का ऐलान किया है।
किसान छुट्टा पशुओं से फसलों को बर्बाद होने से बचने के लिए दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं । उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के सदर तहसील क्षेत्र से किंनुपुर, परदहा, गांव से छुट्टा पशुओं के फसलों को बर्बाद करती एक तस्वीर सामने है, कमोबेश यही तस्वीर इस समय पूरे जनपद की है। बर्बाद फसलों को देखकर किसानों को भुखमरी की चिंता सताने लगी है। पहले भी किसान इसी तरह की समस्या से परेशान किसानों ने छुट्टा पशुओं को पकड़कर जिलाधिकारी कार्यलय परिसर में छोड़ कर चले गए थे। किसानों ने सैकड़ों की संख्या में दर्जनों गाड़ियों से भरकर पशुओं को लाया और छोड़कर चले गए। जनपद का कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां पर किसानों की इस समस्या से सामना नहीं हो रहा है ।
इलाके के रहने वाले किसान अशोक, दुर्गेश यादव , रामसमुझ, बुझारत, विपिन, सत्यप्रकाश, विकास ऐसे दर्जनों किसान जो अपने फसलों की दिन रात रखवाली कर रहे हैं, वह सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आगामी चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं देने की बात कही है।
BY- VIJAY MISHRA

Home / Mau / किसानों ने 2019 चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं देने का किया ऐलान, यह है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो