scriptहोली से पहले खाद्य विभाग ने चार कुंतल नकली मावा पकड़ा | Food department caught four quintals fake mawa in mau | Patrika News
मऊ

होली से पहले खाद्य विभाग ने चार कुंतल नकली मावा पकड़ा

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि ये मावा गाजीपुर से मंगाया गया जिसे बाजार में खपाने की तैयारी थी

मऊMar 18, 2019 / 06:51 pm

Ashish Shukla

up news

होली से पहले खाद्य विभाग ने चार कुंतल नकली मावा पकड़ा

मऊ. त्योहार आते ही बाजार में नकली खाद्य सामग्रियों की बाढ़ सी आ जाती है। सोमवार को मिली सूचना के बाद खाद्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मऊ रेलवे स्टेशन परिसर से चार कुंतल नकली मावा बरामद किया गया। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि ये मावा गाजीपुर से मंगाया गया जिसे बाजार में खपाने की तैयारी थी।
खाद्य विभाग के अधिकारी एमके त्रिपाठी की हमें सोमवार की सुबह इस बात की सूचना मिली कि भारी तादाता में मावा गाजीपुर जिले से ट्रेन में लादकर मऊ लाया जा रहा है। जिस होली के त्योहार पर बाजार में खपाया जाएगा। सूचना के बाद विभाग ने पुलिस के साथ एक टीम का गठन किया और रेलवे स्टेशन परिसर से नकली मावा की खेप को पकड़ लिया। खाद्य विभाग के पहुंचने से पहले ही इस बात की जानकारी सप्लाई करने वालों को लग गई। वो मावा छोड़ वहां से फरार हो गये। जिससो वो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद शहर और बाजार की दुकानों पर जमकर छापेमारी की जा रही है। प्रशासन का प्रयास है कि किसी भी सूरत में नकली सामानों की सप्लाई को पूरी तरह से रोका जा सके।

Home / Mau / होली से पहले खाद्य विभाग ने चार कुंतल नकली मावा पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो