scriptHeat Wave: तपन भरी गर्मी में कामगारों और रेहड़ी दुकानदारों के लिए रोटी का संकट | Heat | Patrika News
मऊ

Heat Wave: तपन भरी गर्मी में कामगारों और रेहड़ी दुकानदारों के लिए रोटी का संकट

Weather News: आसमान से बरस रही तेज धूप ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। पारा है कि नीचे आने का नाम नहीं ले रहा। दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 10 बजते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा। ऐसे में तेज धूप से परेशान रेहड़ी और ठेले वालों के […]

मऊJun 11, 2024 / 05:15 pm

Abhishek Singh

Weather News: आसमान से बरस रही तेज धूप ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। पारा है कि नीचे आने का नाम नहीं ले रहा। दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 10 बजते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा।
ऐसे में तेज धूप से परेशान रेहड़ी और ठेले वालों के लिए रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। रोज कुआं खोदने और पानी पीने वाले इन लोगों के समक्ष समस्या बहुत विकट है। 10 बजे से ही निकल रही तेज धूप से सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा। ऊपर से तेज चल रही लू ने कोढ़ में खाज का काम किया है।

तेज धूप में सब्जी का ठेला लगाने वाले राजेश ने बताया कि तेज धूप में सब्जियां सूख जा रहीं, लोग बाजार में निकल ही नहीं रहे। ऐसे में अपनी रोजी रोटी के लिए हम परेशान हो गए हैं। सरकार की तरफ से भी हमारे लिए कोई योजना नहीं बनाई गई है।

छोटे दुकानदारों की बड़ी परेशानी

वहीं ब्रह्मस्थान में ठेला लगाने वाले श्याम नारायण भी मौसम को तल्खी को देखकर परेशान हैं। वो बताते हैं कि हम लोग रोज कमाने और खाने वाले हैं परंतु हमारे सामने अब रोटी के लाले पड़ रहे। लोग घर से बाहर ही नहीं निकल रहे। ऐसे में हमारी दुकानदारी चले कैसे???
वहीं मऊ नगर के भीटी में ठेला खींचने वाले मुरली बताते हैं कि खर्चा रोज का 300 है, परंतु कमाई 100 रुपए की ही हो रही। शाम ढले कुछ कमाई हो जाती है ऐसे तो पूरे दिन फांका ही कटता है।

वहीं मौसम विभाग की माने तो अभी ये लू के थपेड़े एक हफ्ते और चलेंगे। मानसून उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते की देरी से पहुंचेगा। ऐसे में इन ठेले,खोमचे वाले अपना जीवन यापन कैसे करेंगे ये यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

Hindi News/ Mau / Heat Wave: तपन भरी गर्मी में कामगारों और रेहड़ी दुकानदारों के लिए रोटी का संकट

ट्रेंडिंग वीडियो