scriptमाफिया मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता की दबंगई, राजस्वकर्मियों को हड़काया, जजों के लिए भी कहे अपशब्द | Mafia Mukhtar Ansari's lawyer's bullying | Patrika News
मऊ

माफिया मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता की दबंगई, राजस्वकर्मियों को हड़काया, जजों के लिए भी कहे अपशब्द

दंबग अधिवक्ता दरोगा सिंह का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए निर्देश दिए है। जिसके बाद कानूनगो राजेश सिंह ने प्रकरण को लेकर सरायलखंसी थाने में तहरी भी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर वकील दरोगा सिंह के खिलाफ संबंधित मामले में केस दर्ज कर लिया है।
 

मऊMay 04, 2022 / 12:34 pm

Amit Tiwari

mmm.jpg
उत्तर प्रदेश के बांदा जिला जेल में बंद पूर्व विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता की दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया मेंवायरल हो रहा है। वीडियो में मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता दरोगा सिंह ने राजस्व विभाग की टीम को न सिर्फ धमका रहे है, बल्कि जजों के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इस वीडियो में अधिवक्ता कहते नजर आ रहे हैं कि मेरा छह बार कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट हो चुका है। मऊ जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र के ताजोपुर ग्रामसभी स्थित किन्नूपुर पुरवे गांव में जमीन की पैमाइश करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम को मुख्तार के वकील दरोगा सिंह ने धमकाने के साथ गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया। दंबग वकील दरोगा सिंह का वीडियो वायरल होने के बाद जिले के आला अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करवाया है।
दो दिन पुराना है वीडियो

दरअसल यह वायरल वीडियो दो दिन पहले के गांव किन्नूपुर का बताया जा रहा है। जहां पर दो दिन पहले कैबिनेट मंत्री और प्रभारी संजय निषाद जिले के सभी आला अधिकारियों के साथ रात्रि प्रवास पर गए थे। जिले में प्रवास के दौरान मंत्री ने बिजली और रास्ते की बदहाल व्यवस्था देखकर अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की थी।
ग्रामीणों ने मंत्री से शिकायत की थी

मंत्री से ग्रामीण के लोगों ने बताया कि रास्ता है लेकिन दंबगों ने उस पर कब्जा कर रखा है। रास्ते के अलावा बिजली के खंभे पर भी लोगों ने मंत्री को बताया कि बिजली के खंभे तो लगे हैं पर तार नहीं लगा है। ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगली समीक्षा बैठक से पहले यहां की जितनी समस्याएं है उनका पूरी तरह से निवारण हो जाना चाहिए।
पैमाइश के लिए गए थे राजस्वकर्मी

इसके बाद अधिकारियों ने राजस्व विभाग की पूरी टीम को गांव की पैमाइश और रास्ते के लिए लगा दिया। जिसके बाद गांव की सरकारी जमीनों और रास्तों की चारों तरफ से पैमाइश शुरू हो गई। उसमें पता चला कि जिन रास्ते पर दंबग का कब्जा था, वह कोई और नहीं बल्कि मुख्तार अंसारी के वकील दरोगा सिंह है। जब राजस्व विभाग की टीमें जमीनों को माप करने लगी तो यह बात जमीनों और रास्तों पर कब्जा जमाए दबंग दरोगा सिंह को ठीक नहीं लगी।
जजों के लिए कहे अपशब्द, केस दर्ज

इसके बाद अपनी दंबगाई दिखाते हुए सैकड़ों लोगों के बीच में सरकारी राजस्व कर्मियों को धमकातों हुए जजों के लिए भी अपशब्द बोले। जिस वक्त वकील दरोगा सिंह अधिकारियों को धमका रहे थे, उसी भीड़ में से किसी गांव वाले ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस अधीक्षक सुशील चंद्रभान ने बताया कि कानूनगो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और वकील दरोगा सिंह की हरकतों की जांच होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो