scriptमऊ जेल का वीडियो वायरल, कैदी का दावा, पैसे देकर हेरोइन-गांजा, मोबाइल और दावत उड़ाओ | Mau jail Video Viral Prisoners Claim Enjoy Everything after Pay | Patrika News
मऊ

मऊ जेल का वीडियो वायरल, कैदी का दावा, पैसे देकर हेरोइन-गांजा, मोबाइल और दावत उड़ाओ

वायरल वीडियो में जेल के अधिकारियों पर लगाया गया है आरोप।
पसंद का खाना, मोबाइल आदि रुपये लेकर मुहैया कराए जाने का दावा।

मऊJul 10, 2019 / 11:12 am

रफतउद्दीन फरीद

Mau Jail Video Viral

मऊ जेल का वीडियो वायरल

मऊ. यूपी की जेलें अपराधियों के लिये किस कदर ऐशो आराम की जगह बनी हुई हैं इसका अंदाजा कुछ दिनों पहले उन्नाव जेल में पिस्टल लहराते और दावत उड़ाते वीडियो के सामने आने के बाद हो चुका है। अब इसी तरह का एक और वीडियो सामने आया है जो शासन और प्रशासन के दावों की पोल खोलने के लिये काफी है। जेल प्रशासन के कारनामे का यह वीडियो जमकर वायरल हुआ है। वीडियो में हेरोइन और गांजा, मोबाइल फोन का प्रयोग और अपनी पसंद का खाना बनाते हुए दिख रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद जेल प्रशासन बैकफुट पर है। पुलिस अधीक्षक ने वायरल वीडियो की पड़ताल के लिये एलआईयू को लगाया है।
वायरल वीडियो में जेल में चल रहे खेल और भ्रष्टाचार की पूरी पोल खुलती दिख रही है। सात मिनट के करीब 10 वीडियो में हर वो काम होता दिख रहा है, जो जेल में प्रतिबंधित है। वीडियो में कैदी खुद बताता दिख रहा है कि जेल में हेरोइन, गांजा, शराब, मुर्गा, मीट सबकुछ आसानी से मिल रहा है। कैदी उसका पूरा मजा ले रहे हैं। जेलर जेल के कैदियों को उनका मनपसंद भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। जो वीडियो वायरल हए हैं उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है जैसे किसी पिकनिक के वीडियो हों। दावा किया जा रहा है कि वीडियो किसी कैदी ने बनाया है। ऐसे में साफ है कि जेल में मोबाइल का इस्तेमाल भी आसान होगा।
 

वायरल वीडियो में कथित तौर पर इन सबके लिये जेलर लाल रत्नाकर सिंह और जेल अधीक्षक अभिनास सिंह को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि इन्हीं दोनों की शह पर जेल में हेरोइन और गांजे का कारोबार चल रहा है। पैसा हो तो जेल में सारी सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं। वीडियो में दावा किया गया है कि जेल के अहाता नंबर 2 स्थित बैरक नंबर 4 और सात के कैदियों को एक हजार रुपये प्रतिमाह में हीटर और मोबाइल चलाने की सुविधा मुहैया करायी जाती है। नाश्ते का रेट 20 रुपये है। कैदी कैंटीन की सुविधा ले सकें, इसीलिये जेल का खाना खराब बनाया जाता है, वीडियो में ऐसा दावा किया गया है।
इस मामले में मऊ के एसपी अनुराग आर्या ने बताया कि वीडियो को संज्ञान में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गयी है। एसपी के मुताबिक वीडियो की सत्यता पर सवाल खड़ा किया गया है। उन्होंने कहा है कि यह वीडियो मऊ जेल का है या नहीं यह जांच का विषय है। अगर मऊ का ही है तो कितना पुराना है। किस कैदी ने बनाया और कैसे बाहर वायरल कराया गया। कौन लोग इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं।
By Vijay Mishra

Home / Mau / मऊ जेल का वीडियो वायरल, कैदी का दावा, पैसे देकर हेरोइन-गांजा, मोबाइल और दावत उड़ाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो