scriptतेज तर्रार एसपी अनुराग आर्य ने पद ग्रहण करते ही यूपी डायल 100 के दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड | Mau New SP anurag arya Suspended 100 dial Daroga with four Police | Patrika News
मऊ

तेज तर्रार एसपी अनुराग आर्य ने पद ग्रहण करते ही यूपी डायल 100 के दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

सभी थानों का किया निरक्षण , मिली ये खामियां

मऊJun 10, 2019 / 11:33 am

sarveshwari Mishra

New Sp Anurag Arya

New Sp Anurag Arya

मऊ. योगी सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के 25 अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। इसी क्रम में बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का तबादला कर मऊ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात कर दिया है। श्री आर्य भारतीय पुलिस सेवा के 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। जो बागपत के मूल निवासी है। मऊ वर्तमान अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर का स्थानांतरण पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी के पद पर किया है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जिले की कमान संभालते ही पुलिस को चुस्त- दुरुस्त करने की नसीहत दी। उन्होंने सुस्त पुलिस कर्मियों को एक सप्ताह में सुधारने की बात कही है। एसपी आर्य जनपद का पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद जनपद के शहरी क्षेत्रों के पुलिस थानों का निरीक्षण करने के दौरान कई खामियों को देखते हुए। यूपी डायल 100 के दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है।
एसपी को निरीक्षण के दौरान मिली कई खामियां
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने थानों और कोतवाली के निरीक्षण के बाद प्रेस वार्ता कर जनपद में थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों, एसओ, व कोतवाल की कमियों को बताया। वह सरकार के स्वच्छता मिशन से भी प्रेरित दिखे। निरीक्षण के दौरान श्री आर्य ने कोतवाली में गंदगी देखते हुए भड़क उठे। इसके अलावा कोतवाल के साथ हमराही में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल बॉडी प्रोटेक्टर पहनने के लिए निर्देश दिया लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी नहीं पहन सके। वहीं दूसरी तरफ जनपद के सरायलखंसी और दक्षिणटोला थाना का भी निरीक्षण किया । जहां थाने के अंदर ही यूपी डायल 100 की गाड़ी खड़ी मिली और उसमें तैनात पुलिस जवान और दरोगा सोते मिले चार जवान उमाशंकर तिवारी, हरीश चन्द्र भास्कर, सिरपत राम और पंकज चौहान को तत्काल सस्पेंड कर दिया । एसपी की इस कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है ।
बता दें कि डियूटी के दौरान डायल 100 की गाड़ी में तैनात सभी कर्मी सो रहे थे। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या ने बताया कि जनपद में चेकिंग के दौरान पुलिस विभाग में तमाम खमिया देखने को मिली है । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उनकी प्रथमिकता होगी कि सभी थानों पर उम्र दराज सीनियर दरोगा को जनसुनवाई अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा । जिसको गुस्सा कम आये और उसका काम अच्छा हो। वहीं सभी की उनके कार्य सौपते हुए कहा कि सुबह के दस बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक थानों पर आने वाले फरियादियो की बात को सुनकर उनके प्रार्थना पत्र को कार्रवाई के लिए संबंधइत हल्के के दरोगा या सिपाही को जांच के लिए भेजने का काम करेगा। इसके अलावा थानों की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिया गया । कहा कि यह जनपद संवेदनशील जनपदों में शामिल है यहां पर क्राइम पर अधिक काम किया जा सकता है । यहां पर अधिक संख्या में गैंग रजिस्टर है जिन पर काम करने की आवश्यकता है ।

Home / Mau / तेज तर्रार एसपी अनुराग आर्य ने पद ग्रहण करते ही यूपी डायल 100 के दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो