scriptमुख्तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह पर बड़ी कार्रवाई, 25 लाख का 300 टन कोयला जब्त | Mukhtar Ansari Aide Mafia Umesh Singh 300 Ton Coal Seized in UP Mau | Patrika News
मऊ

मुख्तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह पर बड़ी कार्रवाई, 25 लाख का 300 टन कोयला जब्त

उमेश सिंह मुख्तार अंसारी आैर उनके गैंग के बेहर खास सदस्य कहे जाते हैं
पुलिस ने अब तक उमेश सिंह की साढ़े 6 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति जब्त की है
जिले में मुख्तार से जुड़े लोगों की 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त

मऊOct 31, 2020 / 09:11 pm

रफतउद्दीन फरीद

Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मऊ. एक तरफ बाहुबली मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर शिकंजा कसता जा रहा है तो दूसरी ओर उनके करीबियों और गैंग के सहयोगियों पर भी योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। मऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी और बेहद करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन लेते हुए उनकी कंपनी त्रिदेव ग्रूप का 300 टन कोयला सीज कर जब्त कर लिया है। कोयले का यह स्टाॅक इंदारा रेलवे स्टेशन के पास था। उमेश सिंह मऊ के चर्चित मन्ना सिंह हत्याकांड में विधायक मुख्तार अंसारी के साथ आरोपी भी बनाए गए थे। मऊ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने मीडिया को बताया है कि उमेश सिंह की अब तक छह करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति डीएम के आदेश पर जब्त की जा चुकी है। उमेश सिंह की सम्पत्तियों की जांच विभिन्न जांच एजेंसियां भी कर रही हैं।

 

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से मऊ के सरायलखंसी थानाक्षेत्र के अहिलाद गांव निवासी उमेश सिंह मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी और उनके गैंग के खास सहयोगी हैं। उन्हें कोयला माफिया के नाम से भी जाना जाता है। मुख्तार अंसारी के साथ नजदीकी के चलते उमेश सिंह हमेशा से पुलिस की लिस्ट में रहे हैं। पिछले छह माह से जब मुख्तार अंसाारी और उनके करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू हुआ तो उमेश सिंह भी नहीं बचे। पुलिस ने उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी।

https://twitter.com/hashtag/spmau?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अब तक 6 करोड़ 68 लाख की सम्पत्ति जब्त

उमेश सिंह के आपरधिक क्रियाकलापों से खड़े किये गए आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त करने के लिये पुलिस कई बड़ी कार्रवाइयां कर चुकी है। एसपी घुले सुशील चन्द्रभान के मुताबिक डीएम के आदेश पर अब तक उमेश सिंह की 6 करोड़ 68 लाख 36 हजार रुपये की सम्पत्ति धारा 14 ए के तहत सीज कर जब्त की गई है। इसमें इसमें 3400 वर्ग मीटर की 5.5 करोड़ की जमीन है, जिसपर शाॅपिंग माॅल और दो काॅम्प्लेक्स बने हुए हैं। एक करोड़ रुपये मूल्य के आठ वाहन जब्त हुए हैं। इंदारा के अदरी मौजा में 17 लाख 36 हजार कीमत का मकान व बीते 23 अक्टूबर को इंरारा स्थित उनके कोल डिपो को जब्त किया गया जिसकी कीमत 10 लाख 36 हजार 200 रुपये है। अब ताजा कार्रवाई में शुक्रवार को 25 लाख 5 हजार रुपये मूल्य का 300 टन कोयला सीज कर जब्त किया गया है।

 

चार महीने में मुख्तार के करीबियों की 21 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त

मऊ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक बीते चार माह में पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह से जुड़े लोगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाइयां करते हुए शिकंजा कसा है। पुलिस ने इस दौरान संचालित विभिन्न गिरोहों को चिन्हित कर उनका चालान किया। अब तक 21 करोड़ 80 लाख 36 हजार रुपये मूल्य की चल और अचल सम्पत्तियां धारा 14 ए के तहत जब्त की गई हैं।

Home / Mau / मुख्तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह पर बड़ी कार्रवाई, 25 लाख का 300 टन कोयला जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो