scriptPM मोदी का स्वच्छता मिशन फेल करने वालों को सजा के ऐलान से मचा हड़कम्प | Nagar Panchayat EO Warning Plastic Users for Penalty in Mau | Patrika News
मऊ

PM मोदी का स्वच्छता मिशन फेल करने वालों को सजा के ऐलान से मचा हड़कम्प

ग्रामीण स्तर तक अधिकारी और कर्मचारियों को इसके लिये सख्त हिदायत है।

मऊJun 20, 2019 / 12:16 pm

रफतउद्दीन फरीद

Warning

चेतावनी

मऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छता मिशन के सपने को पूरा करने के लिये यूपी सरकार और उसकी पूरी मशीनरी लगी हुई है। ग्रामीण स्तर तक अधिकारी और कर्मचारियों को इसके लिये सख्त हिदायत है। इस कड़ी में अब अधिकारियों ने सख्ती बरतनी भी शुरू कर दी है। पीएम मोदी के स्वच्छता मिशन को फेल करने वालों को से जुर्माना वसूलने के ऐलान के बाद हड़कम्प मच गया है।
नगर पंचायत मोहम्दाबाद गोहाना के अधिशासी अधिकारी (ईओ) राम सुख ने नगर पंचायत क्षेत्र में स्वक्ष भारत मिशन को साकार करने के लिए पूरे नगर पंचायत क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें जहां भी गंदगी दिखाई देती है वहां तत्काल सफाई कराने के साथ ही आगे से साफ-सफाई में देरी न होने की चेतावनी दे रहे हैं। साथ ही नगर पंचायत क्षेत्र के प्राइवेट अस्पतालों का भी निरीक्षण कर उन्हें साफ-सफाई रखने की हिदायत दे रहे हैं।
उन्होंने अस्पतालों का निरीक्षण कर उनसे कचरा प्रबंधन के बारे में जानकारी मांगी, जिसका कोई ठोस जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने चेतावनी दी है कि किसी भी सूरत में गंदगी फैलाने वाले को माफ नहीं किया जाएगा। प्लास्टिक के इस्तेमाल को लेकर उन्होंने साफ कहा है कि प्लास्टिक का इस्तेमाल किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने साफ कहा है कि जहां भी लोगों को प्लास्टिक का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया है उन्हें पहली बार में चेतावनी देकर छोड़ा गया है। दोबारा पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।
By Vijay Mishra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो