scriptदहेज में नहीं मिली बाइक तो ससुराल वालों ने गर्भवती बहू को जलाकर मार डाला | newly marriade woman dowry murder case in mau | Patrika News
मऊ

दहेज में नहीं मिली बाइक तो ससुराल वालों ने गर्भवती बहू को जलाकर मार डाला

पांच माह की गर्भवती थी थी बहू, एक साल पहले हुई थी शादी

मऊJun 10, 2019 / 09:17 pm

Ashish Shukla

up news

दहेज में नहीं मिली बाइक तो ससुराल वालों ने गर्भवती बहू को जलाकर मार डाला

मऊ. दहेजलोभी सास ससुर ने दहेज में बाइक न मिलने पर पांच माह की गर्भवती बहू को जिंदा जलाकर मार डाला। परिजनों की तहरीर पर मृतका सास ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र के नेवादा गांव की रहने वाली माधुरी की शादी एक वर्ष पहले मऊ जिले के हलधरपुर थाना इलाके के नवलपुर गांव में रामविलास से हुई थी । रामविलास पत्नी को अकेला छोड़कर पंजाब के किसी निजी कंपनी में काम करता था। इधर माधुरी के सास ससुर बहू को दहेज में बाइक न मिलने के कारण हर रोज ताने देते थे। पति इस बात को लेकर माता-पिता से नाराज भी रहता था लेकिन घर के हालात नहीं सुधरे।
सोमवार को माधुरी के मायके वालों को सूचना मिली की उनकी बेटी ने आग लगाकर आत्महत्या कर लिया है। बेटी के घर पहुंचे ससुराल के लोगों ने पुलिस में शिकायत कर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराने के साथ ही परिवार के पांच लोगों के खिलाफ जलाकर मारने का भी आरोप लगाया है। मृतका के पति का भी कहना है कि उसके ही परिवार के लोगों ने पत्नी को जलाने का काम किया है।
रामविलास ने बताया कि उसकी शादी पिछले वर्ष 2018 में हुई थी । उसकी पत्नी पाँच महीने से गर्भवती थी। दहेज न मिलने के कारण उसके माता पिता ने उसको अलग कर दिया था। इसके बाद भी दहेज की मांग किया करते थे कि हमने शादी में रूपये खर्च किये हैं इसलिए पूरा दहेज मिलना चाहिए। ग्राम प्रधान के कहने पर कई बार पंचायत हुई थी फिर बात नही बनी । पति की मानें को सोमवार को भी पंचायत होने वाली थी लेकिन मेरे माता पिता और ग्राम प्रधान ने मिलकर पत्नी को जिन्दा जला दिया । मृतका के भाई रामसनेही ने कहा कि उसकी बहन को उसके ससुराल वालों ने ही जिन्दा जलाकर मार दिया । जांच अधिकारी सर्वेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है कार्रवाई किया जा रहा है । परिवार वाले घटना के बाद से फरार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो