scriptबडराव ब्लॉक प्रमुख रीता पटेल के खिलाफ आया अविश्वास प्रस्ताव | No confidence motion against Badraw Block pramukh Rita patel | Patrika News
मऊ

बडराव ब्लॉक प्रमुख रीता पटेल के खिलाफ आया अविश्वास प्रस्ताव

ब्लॉक प्रमुख रीता पटेल बीजेपी से जुड़ी है। अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद रीता पटेल की कुर्सी पर खतरा मंडरा गया है।

मऊOct 12, 2017 / 09:19 am

Akhilesh Tripathi

No confidence Motion

अविश्वास प्रस्ताव

मऊ. बडराव ब्लॉक के प्रमुख रीता पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद जिले में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा। वर्तमान ब्लॉक प्रमुख रीता पटेल बीजेपी से जुड़ी है। अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद रीता पटेल की कुर्सी पर खतरा मंडरा गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी पुलिस के इस अधिकारी को अपने खिलाफ ही लिखना पड़ा एफआईआर, जानिए क्या है पूरा मामला

घोसी तहसील का बडराव ब्लॉक उस समय सुर्खियों में आ गया जब क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने काम का दुरुपयोग करने और सही तरीके से काम नहीं करने पर 53 सदस्यों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर बडराव ब्लॉक के प्रमुख और बीजेपी नेता रीता पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा है।
बीडीसी सदस्यों ने आरोप लगाया गया है कि ब्लॉक प्रमुख रीता पटेल ने पैसे का दुरुपयोग किया गया है और बिना काम कराये ही फर्जी भुगतान कराया गया है। सदस्यों का कहना था कि मनरेगा का भी फर्जी भुगतान कराया गया है और कभी भी हम लोंगो की मीटिंग भी नहीं कराई गई है। इन सभी बिंदुओं को लेकर हम 53 लोगों ने जिलाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव दिया है।
यह भी पढ़ें

इविवि छात्रसंघ चुनाव: ABVP के बागी प्रत्याशी बोला, मैं लड़ा तो बीजेपी हार जाएगी फूलपुर उपचुनाव

इस मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि बडराव ब्लॉक के जो निर्वाचित सदस्य है उनके खिलाफ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का पत्रक सौपा है, जिसको लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंचायत राज एक्ट के तहत 30 दिनों के अंदर पूरी प्रकिया की जाती है। 30 दिनों के अंदर बैठक बुलाकर कार्यवाही की जायेगी।
बडराव ब्लॉक के 91 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में से 53 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने पत्रक के माध्यम से अविश्वास सौंपा है, जिसके बाद भाजपा के इस नेता की कुर्सी पर खतरा मंडरा गया है।

Home / Mau / बडराव ब्लॉक प्रमुख रीता पटेल के खिलाफ आया अविश्वास प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो