scriptयूपी के मऊ में रेलवे ट्रैक को काटा, धमकी भरा लेटरा भी छोड़ा, 50 करोड़ रंगदारी मांगी | Railway track broken near Ratanpura railway station in Up | Patrika News
मऊ

यूपी के मऊ में रेलवे ट्रैक को काटा, धमकी भरा लेटरा भी छोड़ा, 50 करोड़ रंगदारी मांगी

रेल पटरी लगभग दो इंच कटी थी और आशंका जताई जा रही है कि इसे गैस कटर से काटा गया है।

मऊJan 02, 2020 / 04:03 pm

Akhilesh Tripathi

Railway track broken

रेलवे पटरी टूटी

मऊ. हलधरपुर थाने के रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर किसी सिरफिरे शख्स ने रेलवे ट्रैक को दो इंच तक काट दिया। जिससे गुरुवार सुबह रेल यातायात प्रभावित हो गया। इस दौरान युवक ने उसी स्थान पर एक पत्र छोड़ दिया। जिसमें उसने अपनी मांगों के बारे में विस्तार से लिखा है। रेलवे प्रशासन सहित पुलिस विभाग के डाक स्कवायड सहित पुलिस टीम जांच पड़ताल में जुट गयी। रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर काफी देर बाद रेल यातायात संचालित किया गया।

बतादें कि रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर स्थित खंबा नंबर 34/30 डगरा नंबर 21 के पास किसी सिरफिरे ने रेलवे ट्रैक को दो इंच काट दिया। साथ ही 50 करोड़ रुपये की डिमांड के साथ प्रेम-विवाह कर लाई गई पत्नी को वापस ले जाने की मांग की। पत्र में सिरफिरे ने लिखा है कि यदि उसकी डिमांड दो दिन के अंदर पूरी नहीं की गई तो वो इससे बड़ी तबाही मचा देगा। दो इंच रेल ट्रैक कटने से रेल संचालन पुरी तरह से प्रभावित हो गया। किसी व्यक्ति ने कटे ट्रैक और वहां पड़े पत्र को देखा और तत्काल इसकी सूचना स्टेशन मास्टर रतनपुरा को दी। उस समय बलिया-शाहगंज पैसेंजर ट्रेन ट्रैक से गुजरने वाली थी। इस दौरान आनन-फानन में पैसेंजर ट्रेन को घटनास्थल से 50 मीटर पहले रोका गया। सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी के साथ जीआरपी रसड़ा चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच चुके थे। वहीं वाराणसी से रेलवे सुरक्षा आयुक्त सहित अन्य रेल अफसर मऊ रवाना हो गए हैं। इस दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। अधिकारियों ने धमकी भरे पत्र को कब्जे में ले लिया।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ की अगुवाई में डाग स्कवायड सहित पुलिस टीम भी मामले की जांच में जुट गई है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी सिरफिरे ने रेलवे ट्रैक को काट दिया है। वह प्रेम विवाह से परेशान हो कर अपनी पत्नी को मायके भेजने के बारे में पत्र में जिक्र किया है। इस पूरे मामले की जांच पुलिस टीम द्वारा तेजी से की जा रही है। रेल यातायात संचालित हो गया है।

Home / Mau / यूपी के मऊ में रेलवे ट्रैक को काटा, धमकी भरा लेटरा भी छोड़ा, 50 करोड़ रंगदारी मांगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो