scriptअब कर्मचारियों ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, कहा- सरकार ने की वादाखिलाफी, चुनाव का करेंगे बहिष्कार | State Employees warned Bjp government before Loksabha election 2019 | Patrika News
मऊ

अब कर्मचारियों ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, कहा- सरकार ने की वादाखिलाफी, चुनाव का करेंगे बहिष्कार

सैकड़ों की संख्या में शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी, पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एक मंच पर इकठ्ठा होकर धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार को चेतावनी दी।

मऊJan 22, 2019 / 04:43 pm

Akhilesh Tripathi

bjp tension

बीजेपी टेंशन

मऊ. राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों ने लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है । कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । मऊ जनपद के जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में सैकड़ों की संख्या में शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी, पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एक मंच पर इकठ्ठा होकर धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार को चेतावनी दी।
राज्य कर्मचारियों ने कहा कि आज उनका एक दिवसीय कार्यक्रम है, इसके बात 28 जनवरी को मशाल जुलूस निकाल कर चेतावनी देने का काम करेंगे । 06 फरवरी से 12 फरवरी तक वह पूर्ण हड़ताल करेंगे। इसके साथ ही मांग पूरा नही होने पर लोकसभा चुनाव में चुनाव ड्यूटी का बहिष्कार करेंगे।
राज्य कर्मचारी नेता रामाश्रय यादव ने बताया कि हमारी प्रमुख मांग पुरानी पेंशन बहाली है। यह मांग 1 अप्रैल 2005 में जब पुरानी पेंशन को हटाया गया, तभी से हम लोगों की चली आ रही है। लखनऊ से दिल्ली तक साइकिल यात्रा भी गई, वहां पर प्रदर्शन भी हुआ, फिर जाकर सरकार ने आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने लेटर पैड पर लिख कर दिया था कि हम लोग सरकार में आएंगे तो पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करेंगे, लेकिन सरकार में आने के बाद यह लोग अपने वादे से मुकर गए। पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि हम लोग आंदोलन करेंगे और सड़क पर जाएंगे। पिछले चरण में आंदोलन कर चुके हैं। यह दूसरा चरण शुरू हुआ है। इस चरण में मशाल जुलूस के साथ 6 दिन का विशाल हड़ताल किया जाएगा। इसके बाद यह निर्णय लिया जाएगा कि अभी जो चुनाव है उसमें राज्य कर्मचारी और शिक्षक चुनाव ड्यूटी नहीं करेंगे।
BY- VIJAY MISHRA

Home / Mau / अब कर्मचारियों ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, कहा- सरकार ने की वादाखिलाफी, चुनाव का करेंगे बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो