scriptमां का जेवर गिरवी रखने के बाद नहीं जुटा पाया फीस, स्कूल प्रबंधन ने छात्र को निकाला | Student expelled from school after not paid fee in Up mau | Patrika News
मऊ

मां का जेवर गिरवी रखने के बाद नहीं जुटा पाया फीस, स्कूल प्रबंधन ने छात्र को निकाला

कोपागंज थाने के डांडी बाजार स्थित किड्स केयर इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाध्यापिका पर आरोप, पिता ने एसपी से लगाई गुहार
 

मऊOct 31, 2019 / 06:47 pm

Akhilesh Tripathi

Student Expelled

छात्र को किया निलंबित

मऊ. यूपी के मऊ जिले में फीस नहीं दे पाने पर एक छात्र को स्कूल प्रबंधन ने बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिसके बाद नाराज पिता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने मामले की जांच कराकर न्याय संगत कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
कोपागंज थाने के डांडी बाजार स्थित किड्स केयर इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाध्यापिका पर फीस बाकी होने पर नाम काट कर कक्षा दो के छात्र को स्कूल से बाहर करने का आरोप लगाया गया है। जानकारी के अनुसार सुयश सागर कक्षा दो का छात्र है। उसकी कुछ फीस स्कूल में बाकी थी, जिसके चलते विद्यालय प्रबंधन ने उसे पहले अर्धवार्षिक परीक्षा से वंचित कर दिया। जब इस बात की जानकारी छात्र के पिता राम जन्म सागर को हुई तो उनके द्वारा विद्यालय पहुच कर सिफारिश किया गया। साथ ही तीन हजार रुपये फीस जमा किया गया। बाकी फीस को जल्द जमा करने का वक्त मांगा गया। इसके बाद छात्र को फिर फीस जमा करने की नोटिस दी गयी। जिसके बाद छात्र की मां ने जेवर गिरवी रखकर बाकी फीस को जमा कर दिया। इसके बाद भी लगातार छात्र को प्रताड़ित किया गया और आखिरकार उसे स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। जिसके बाद पीड़ित पिता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी अनुराग आर्य ने मामले की जांच सीओ घोसी को सौपते हुए न्याय संगत कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Home / Mau / मां का जेवर गिरवी रखने के बाद नहीं जुटा पाया फीस, स्कूल प्रबंधन ने छात्र को निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो