scriptबिजली चोरी करने वालों पर योगी सरकार का चला चाबुक, 5 घंटे में हुई यह बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप, देखें वीडियो | 15 crore power theft caught in 5 hours West UP | Patrika News
मेरठ

बिजली चोरी करने वालों पर योगी सरकार का चला चाबुक, 5 घंटे में हुई यह बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप, देखें वीडियो

Highlights

वेस्ट यूपी में सबसे बड़ा बिजली चोरी पकड़ो अभियान चला
एमडी आशुतोष निरंजन ने हाथ में थी अभियान की कमान
मेरठ के 572 घरों में मिली बिजली चोरी, ताबड़तोड़ चेकिंग

 

मेरठOct 08, 2019 / 02:39 pm

sanjay sharma

meerut

Instructions by CM Yogi Adityanath Renewal of driving license every year, license revoked if drunk driving

मेरठ। पश्चिम उप्र के सबसे बड़े बिजली चोरी पकड़ो अभियान में मात्र पांच घंटे की चेकिंग में 15 करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी गई। बिजली चोरी अभियान से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। पीवीवीएनएल का ये औचक चेकिंग अभियान था। यह अभियान पीवीवीएनएल के सभी 14 जिलों में चलाया गया। जिसमें 12,267 घरों में चेकिंग की गई। इनमे से 4,882 घरों में ही 15 करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी गई। इस अभियान की कमान खुद पीवीवीएनएल आशुतोष निरंजन के हाथों में थी। वे छापामार टीम को लीड कर रहे थे।
यह भी पढ़ेंः प्याज से भरा ट्रक हुआ गायब तो दिल्ली से राजस्थान तक मचा हड़कंप, तीन राज्यों की पुलिस छान रही खाक

अभियान की पूरी रणनीति तय करके वह लखनऊ मीटिंग में चले गए थे। वहां से वह हापुड लखनऊ मेल से उतरे और सीधे छापामारी अभियान में जुट गए। अभियान की शुरूआत उन्होंने हापुड से ही की। इसके बाद मेरठ के थाना नौचंदी और लिसाडी गेट के इलाकों में जबरदस्त अभियान चलाया गया। इस अभियान से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। छापामार टीमों ने पूर्वा जैदी रोड, इलाही बख्श, भगवतपुरा, खत्ता रोड, जली कोठी गुदडी बाजार, भूसा मंडी आदि क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। यहां पर 572 घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। इसके अलावा कई स्थानों पर ई-रिक्शा चार्ज होते पकड़े गए। अभियान का कुछ लोगों ने विरोध किया तो पुलिस ने उनको शांत कर दिया। वहीं विभागीय अधिकारी लोगों को बिजली बचने के उपाय भी बताते रहे।
यह भी पढ़ेंः कन्या पूजन में आयी बच्ची से युवक ने लिफ्ट में की छेड़छाड़ तो उसकी हिम्मत ने आरोपी को पहुंचा दिया जेल

अभियान से सभी स्थानों पर हड़कंप मच गया। अभियान में स्थानीय टीम को दूर रखा गया था। पीवीवीएनएल से ही आई टीम पूरे छापेमारी को देख रही थी और मीटरों की चेकिंग कर रही थी। एमडी पीवीवीएनएल आशुतोष निरंजन ने बताया कि अभी भी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी हो रही है। इसकी जानकारी उनको मिली है। शीघ्र ही इसके लिए मास्टर प्लान बनाया जाएगा और बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान तो मात्र दिखावा भर था। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी करने वाले किसी भी कीमत में नहीं बख्शे जाएंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / बिजली चोरी करने वालों पर योगी सरकार का चला चाबुक, 5 घंटे में हुई यह बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो