scriptमेरठ में कोरोना वायरस पॉजिटिव 5 मरीज मिलने से हड़कंप, अब 50 संदिग्ध रडार पर, तीन इलाके किए सील | after 5 corona positive patients in Meerut on radar 50 suspected | Patrika News
मेरठ

मेरठ में कोरोना वायरस पॉजिटिव 5 मरीज मिलने से हड़कंप, अब 50 संदिग्ध रडार पर, तीन इलाके किए सील

Highlights

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं 50 संदिग्ध मरीज
डीएम ने तीन इलाके सील करने के निर्देश दिए
तीन किलोमीटर के दायरे में चलेगा अभियान

 

मेरठMar 28, 2020 / 11:56 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। 19 मार्च को महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ पहुंचे खुर्जा के 50 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार की शाम को इसी संक्रमित व्यक्ति की पत्नी और तीन भाइयों में कोरानो वायरस पॉजिटिव रिपोर्ट आने से अफरातफरी मच गई है। महत्वपूर्ण बात यह है कि कोराना पॉजिटिव एक विवाह समारोह में शामिल हुए थे। जिसमें करीब 200 लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है। इन चारों नए मरीजों को मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: सेना ने मेरठ के कैंट क्षेत्र को किया ब्लॉक, सिविलियंस के प्रवेश पर लगाई रोक

सीएमओ डा. राजकुमार ने अब तक कुल पांच लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि करते हुए बताया कि ये पांचों एक परिवार के हैं। 19 मार्च को महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ पहुंचे खुर्जा के व्यक्ति के संक्रमण से अन्य चार लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें उसकी पत्नी व पत्नी के तीन भाई शामिल हैं। सीएमओ ने बताया कि अभी 50 लोग स्वास्थ्य विभाग के रडार पर हैं। इनमें से 35 सुभारती अस्पताल और 15 संदिग्ध मरीज मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को तीन किलोमीटर के दायरे में सर्च अभियान चलेगा। जहां ये मरीज मिले हैं, उन इलाकों में देखा जाएगा कि कोरोना से संक्रमित और मरीज तो नहीं हैं।
यह भी पढ़ेंः Lockdown में गरीब और बेसहारा लोगों की मदद करने को जुटे अफसर और पुलिसकर्मी, हर तरफ हो रही तारीफ

डीएम अनिल ढींगरा ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शनिवार को उस इलाकों को सील करने के निर्देश दिए, जहां अमरावती से आया 50 वर्षीय संक्रमित मरीज मेरठ में अपनी ससुराल शास्त्रीनगर में आकर ठहरा था। साथ ही वह हुमायूं नगर में रिश्तेदारी में भी रहा और मस्जिद में उसने नमाज भी पढ़ी। साथ ही एक शादी समारोह में गया था। डीएम ने संक्रमित व्यक्ति जहां-जहां गया, उन तीन इलाकों को सील करने के निर्देश दिए हैं। इस व्यक्ति के अलावा पत्नी और पत्नी के तीन भाइयों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शास्त्रीनगर, हुमायूं नगर व आसपास की कालोनियों में अफरातफरी का माहौल है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्च अभियान चलाएगी और कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों को ढूंढ़ेगी।

Home / Meerut / मेरठ में कोरोना वायरस पॉजिटिव 5 मरीज मिलने से हड़कंप, अब 50 संदिग्ध रडार पर, तीन इलाके किए सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो