scriptVIDEO: ईरान आैर पाकिस्तान से आयी हवाआें ने बदल दिया मौसम, इतने दिन हो सकती है बारिश | air from Iran-Pakistan changed weather in west up, delhi-ncr | Patrika News
मेरठ

VIDEO: ईरान आैर पाकिस्तान से आयी हवाआें ने बदल दिया मौसम, इतने दिन हो सकती है बारिश

मेरठ आैर आसपास के जनपदों में हुर्इ लगातार तेज बारिश
18 व 19 मर्इ को भी वेस्ट यूपी में बारिश होने के आसार
बारिश होने के बाद मौसम में ठंडक, तापमान में गिरावट

मेरठMay 17, 2019 / 05:22 pm

sanjay sharma

meerut

VIDEO: ईरान आैर पाकिस्तान से आयी इस हवा ने बदल दिया मौसम, इतने दिन हो सकती है बारिश

मेरठ। मेरठ समेत वेस्ट यूपी आैर दिल्ली-एनसीआर के जिलों में शुक्रवार को लोगों ने गर्मी से सुकून महसूस किया। ईरान और पाकिस्तान की ओर से आने वाली हवा ने यहां के बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगा दिया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों, दिल्ली-एनसीआर में बारिश का कारण ईरान और पाकिस्तान में होने वाले वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण ईरान और पाकिस्तान से चलने वाली हवाएं पंजाब की ओर से देश में प्रवेश कर रही हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजस्थान की ओर पश्चिमी विक्षोभ बनकर आया है। बादलों की आवाजाही के साथ तापमान में ज्यादा बढ़त नहीं होगी। शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे मौसम अचानक बदला आैर मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों में बारिश हुर्इ।
यह भी पढ़ेंः पाचन क्रिया आैर आंखों के लिए यह सब्जी है बेहद लाभदायक, गुण जानकर रह जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

तापमान में आयी गिरावट

15 मई से मेरठ में मौसम का मिजाज बदलने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार को एक बार फिर मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों के लोगों को ठंडक का अहसास हुआ। मौसम विभाग ने शनिवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया है। न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 74 फीसदी दर्ज किया गया।
यह भी देखेंः VIDEO: रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद यहां दिखार्इ दिया एेसा नजारा

गरज के साथ होगी हल्की बारिश

मौसम वैज्ञानिकों ने गरज के साथ हल्की बारिश और आंधी भरी हवाओं की संभावनाओं के साथ शनिवार से आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। शुक्रवार के बाद एनसीआर में शनिवार को भी हल्दी बारिश के अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 18 मई को हल्की बारिश के बाद दिल्ली में लगातार 19 मई से 23 मई तक बारिश हो सकती है। दिल्ली और इसके आसपास होने वाली बारिश का असर कई राज्यों में भी दिखेगा। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश में इस दिन धूल भरी आंधी चल सकती है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Meerut / VIDEO: ईरान आैर पाकिस्तान से आयी हवाआें ने बदल दिया मौसम, इतने दिन हो सकती है बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो