scriptVIDEO: बकरीद से पहले बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाकर कई गुना फायदा लेने का खेल आया सामने | animal traders selling drinked beer goats on Bakrid | Patrika News
मेरठ

VIDEO: बकरीद से पहले बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाकर कई गुना फायदा लेने का खेल आया सामने

खास बातें

बकरीद पर कुछ पशु व्यापारी बीयर पिलाकर बेच रहे बकरे
वीडियो वायरल होने के बाद शहर काजी ने की अपील
कहा- पहले देख लें बकरे को बीयर तो नहीं पिलाई गई

मेरठAug 09, 2019 / 10:29 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। बकरीद के मौके पर बकरा खरीद की तैयारियां जोरों पर हैं। मेरठ में इन दिनों हापुड रोड पर बकरा मंडी लगी हुई है। जहां पर लोग अपनी हैसियत के हिसाब से बकरा खरीद रहे हैं, लेकिन इस बकरा मंडी में खरीदारों के साथ बकरा बेचने वाले कुछ व्यापारी धोखा भी कर रहे हैं। बकरा बेचने वाले बीमार, कमजोर और कम उम्र के बकरे को एक साल से अधिक का बता कर बेच रहे हैं। ऐसे बकरों को ऊचे दामों पर बेचने के लिए हर तरह के हथकंडे भी अपनाएं जा रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रा के बीच से लौटने पर इन लोगों ने धारा 370 पर कही ये बड़ी बात

बीयर पिलाकर बेच रहे बकरा

बकरा बेचने वाले कुछ व्यापारी बकरों को कई दिन भूखा रखकर उसको बीयर पिलाकर बेच रहे हैं। बीयर पीने के बाद बकरे का पेट तो फूल जाता है, वहीं बीयर पीने वाला बकरा कई दिनों से भूखा होने के कारण बीयर के नशे में कई घंटे तक काफी एक्टिव रहता है। ऐसे बकरों को हष्ट-पुष्ट बताकर ऊंचे दाम मांगे जा रहे हैं। बीयर पिलाए हुए बकरों की एक्टिविटी देखकर लोग बकरा खरीद ले रहे हैं, लेकिन जब वे बकरा घर लेकर जाते हैं तो एक दिन बाद ही बकरे की हकीकत खुलकर सामने आ रही है।
यह भी पढ़ेंः योगी सरकार ने बिजली के बड़े उपभोक्ताओं पर इस तरह कसा शिकंजा कि मच गया हड़कंप

100 रुपये से दस हजार का लाभ

बीयर पिलाते हुए बकरों का ऐसे ही एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बकरे के व्यापारी बकरों को बीयर पिला रहे हैं। जिस बकरे की कीमत बाजार में काफी कम होती है। ऐसे बकरों को एक-दो बीयर पिलाकर उनकी कीमत में भारी इजाफा हो जाता है। सूत्र बताते हैं कि एक बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाने पर करीब 10 हजार रुपये का फायदा होता है। वीडियो वायरल होने के बाद शहर काजी जैनुर राशिद्दीन ने भी समाज के लोगों से अनुरोध किया है कि वे बकरा खरीदने से पहले इस बात की तसल्ली भलीभांति कर लें कि कहीं वे बीयर पिलाए हुए बकरे को तो नहीं खरीद रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Meerut / VIDEO: बकरीद से पहले बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाकर कई गुना फायदा लेने का खेल आया सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो