scriptसीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के चेहरे पर खुशी,सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत कर योगी सरकार के लिए कही ये बात | Anti-CAA protesters welcomed the order of the Supreme Court, expressed | Patrika News
मेरठ

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के चेहरे पर खुशी,सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत कर योगी सरकार के लिए कही ये बात

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के चेहरे पर इस समय खुशी देखी जा सकती है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से वसूले गए करोड़ों रुपये वापस लौटने के आदेश सुप्रीम कोर्ट द्वारा यूपी सरकार को दिए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों में खुशी का माहौल है। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद के बाद अब सीएए प्रदर्शनकारियों को और नोटिसकर्ताओं को नहीं देना होगा मुआवजा।

मेरठFeb 19, 2022 / 03:31 pm

Kamta Tripathi

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के चेहरे पर खुशी,सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत,जाने पूरा मामला

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के चेहरे पर खुशी,सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत,जाने पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद नोटिस का सामना कर रहे पश्चिमी उप्र के मेरठ,मुजफ्फरनगर, संभल, मुरादाबाद,गाजियाबाद,नोएडा जैसे जिलों के हजारों लोगों के चेहरे पर खुशी की लहर है। दरअसल,प्रदर्शनकारियों और नोटिसकर्ताओं से खास बातचीत की। जिसमें 2019 में केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बनाया था। इसका विरोध पूरे देश में हुआ था। उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में भी प्रदर्शन हुआ था।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई जगह पर सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था। इस पर सख्त रुख अपनाते हुए यूपी सरकार ने कई लोगों को सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस जारी किया था। पैसा जमा करने की तारीख निकल जाने के बाद कुर्की के आदेश जारी कर दिए गए। सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इनको अच्छा सबक सिखाया है। पीडित प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह फैसला भाजपा सरकार के गाल पर तमाचा है।
यह भी पढ़े : Ahmedabad Serial Blast : अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामलों में फांसी की सजा पाए दोषियों में दो का है ये वेस्ट यूपी कनेक्शन

मेरठ निवासी फारुख जमाल ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है जिसमें यूपी सरकार को फटकार लगाते हुए सीएए प्रोटेस्ट के दौरान रिकवरी नोटिस थमाए गए थे। इसी कड़ी में फारुख जमाल को नोटिस तामील कराया गया था। उनके ऊपर मुकदमा भी दर्ज हुआ था और उन जैसे और दर्जनो लोगों को नोटिस दिए गए थे। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण मे जाकर स्टे लिया था। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए और उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने से सीएए प्रोटेस्ट से जुड़े लोगों ने राहत की सांस ली है और सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया है।
यह भी पढ़े : Ahmedabad Serial Bomb Blast Case : विशेष अदालत से फांसी की सजा पाए शकील को बचपन से था बम से खेलने का शौक

मुशीर खा ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत किया है जिसमें यूपी सरकार को फटकार लगाते हुए सीएए प्रोटेस्ट के दौरान रिकवरी नोटिस थमाए गए थे,इसी कड़ी में संभल के मुशीर खान को भी 49 लाख रुपये का नोटिस तामील कराया गया था। उन जैसे और भी कई लोगों को 49-49 लाख के नोटिस दिए गए थे। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण मे जाकर स्टे लिया था। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने से सीएए प्रोटेस्ट से जुड़े लोगों ने राहत की सांस ली है और सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया है।

Home / Meerut / सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के चेहरे पर खुशी,सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत कर योगी सरकार के लिए कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो