scriptBakrid 2018: नमाज पढ़ने इस अंदाज में पहुंचे मुस्लिम युवक, आसपास के जिलों में भी हो रही तारीफ | Bakrid 2018 Muslim Youth Hold Tiranga and Slogans Hindustan Zindabad | Patrika News
मेरठ

Bakrid 2018: नमाज पढ़ने इस अंदाज में पहुंचे मुस्लिम युवक, आसपास के जिलों में भी हो रही तारीफ

बकरीद के मौके पर बागपत के ईदगाह पर युवकों का दल तिरंगे के साथ पहुंचा और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए

मेरठAug 23, 2018 / 03:28 pm

sharad asthana

Bakrid 2018

Bakrid 2018: नमाज पढ़ने इस अंदाज में पहुंचे मुस्लिम युवक, आसपास के जिलों में भी हो रही तारीफ

बागपत। जनपद में बकरीद 2018 (Bakrid) यानी ईद उल अजहा (Eid Ul Azha) का त्योहार 22 अगस्‍त यानी बुधवार को हर्ष उल्लास के साथ ही नहीं बल्कि देशभक्ति के साथ भी मनाया गया। सड़कों पर बकरीद की नमाज पढ़ने निकले युवकों को देखकर हर कोई हैरान था और खुशी का इजहार भी कर रहा था। इन युवकों को इस कार्य की सराहना भी सबने की। इस बार योगी सरकार में बकरीद की बधाइयां तिरंगे के साथ दी गई।
यह भी पढ़ें

सलमान, शाहरुख और आमिर पर भारी पड़े तैमूर, इतनी लगी कीमत की उड़ गए होश

Bakrid 2018
युवकों के दल ने लगाए हिंदुस्‍तान जिंदाबाद के नारे

ईद उल अजहा पर मुस्लिमों ने देश में अमन और केरल के लोगों के लिए दुआ मांगी। ईदगाह पर युवाओं का एक दल तिरंगे के साथ पहुंचा और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। एक ओर जहां चंद लोग देश में हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाकर उन्‍हें अलग करना चाहते हैं, वहीं इन युवकों ने तिरंगे के साथ नमाज अदा कर यह संकेत दिया है कि मुस्लिमों के दिल में भी इस देश के लिए उतना ही प्यार है, जितना हिंदुओं के दिल में होता है।
यह भी पढ़ें

हज औऱ कुर्बानी की पूरी कहानीः हजरत मुहम्मद से नहीं, हजरत इब्राहीम से है कुर्बानी का संबंध

Bakrid 2018
डीएम और एसपी ने भी की युवकों के कार्य की सराहना

कुछ इन्‍हीं भावनाओं के साथ हाथ में तिरंगा पकड़े युवकों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर बकरीद के इस पावन पर्व को देशभक्ति के रंग में रग दिया। वहीं, बागपत ईदगाह पर मौजूद डीएम और एसपी ने भी इन युवकों से मिलकर बकरीद की मुबारकबाद भी। साथ ही उन्‍होंने तिरंगा लेकर आने वाले इन युवकों के इस कार्य की प्रशंसा भी की। इस दौरान ईदगाह के पास स्थान कम पड़ जाने पर हिंदुओं के मकानों की छतों पर भी नमाज पढ़ी गई। इस एकता की तारीफ केवल बागपत ही नहीं आसपास के जिलों में भी लोगों ने की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो