scriptBank Strike: दिवाली से पहले अनिश्चितकालीन बंद हो सकते हैं बैंक, देखें वीडियो | Banks may close indefinitely before Diwali | Patrika News

Bank Strike: दिवाली से पहले अनिश्चितकालीन बंद हो सकते हैं बैंक, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Oct 22, 2019 01:00:33 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

बैंक कर्मचारियों ने लगाए सरकार विरोधी नारे
बैंकों में ताले लटके देख लोग हुए मायूस
बैंकों के विलय के विरोध में उतरे कर्मचारी

meerut
मेरठ। यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन के तत्वावधान में मंगलवार को प्रदेश में 6 सूत्रीय मांगों को लेकर बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने हड़ताल के दौरान बैंकों के निजीकरण और होने वाले विलय को लेकर वित्तमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बैंक कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ हुंकार भरी और कहा कि हमारी मांगों को नहीं माना गया तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी। इसी बीच, दिवाली का त्योहार नजदीक होने के चलते बैंक की हड़ताल से आम लोगों को खासा परेशानी का सामना भी करना पड़़ रहा है।
यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी में तीन अधिवक्ताओं की हत्या से आक्रोश, पुलिस अफसरों के सामने रखीं ये मांगें, देखें वीडियो

मंगलवार को बैंकों के बाहर ताले लटके रहे। इसके चलते बैंक में आने वाले ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बैंक आने वाले लोग ताला देखकर वापस लौट रहे थे। वहीं बैंक में हड़ताल के चलते एटीएम से भी रूपये निकलने बंद हो गए। जिसके चलते लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ा।
यह भी पढ़ेंः यूपी के इस शहर के डाकघरों में पाकिस्तान भेजे जाने वाले पत्र और सामान लेने पर रोक

बैंक कर्मचारियों ने नारेबाजी और धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि इस सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। बैंक कर्मचारियों का कहना था कि एक तरफ तो सरकार छोटे बैंक खोलने के लिए लाइसेंस दी रही है। वहीं दूसरी ओर बड़े बैंकों का विलय करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह नीति समझ से परे हैं। बैंक कर्मचारियों का कहना था कि जब इतने सारे बैंक और शाखाएं होने पर लोगों को बैंकों में घंटों लाइन लगानी पड़ती है तो जब बैंकों का विलय हो जाएगा तो शाखाएं भी कम होंगी और बैंक भी ऐसे में लोगों को कितनी परेशानी झेलनी होगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। बैंक कर्मचारियों ने कहा कि अभी आगरा में हमारा दो दिन का सम्मेलन हुआ था। जिसमें प्रदेश भर से हमारे नेता और कर्मचारी एकत्र हुए थे। इसके बाद भी सरकार ने हमारी बात नहीं सुनी तो हम बड़ी हड़ताल पर जा सकते हैं। बता दें कि इन दिनों त्योहार के मौके पर बैंकों की हड़ताल से वित्तीय व्यवस्था गड़बड़ा गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो