scriptइंश्योरेंस कराने से पहले सावधान, क्लेम और पॉलिसी के नाम पर 50 करोड की ठगी | Be careful before getting insurance, made 50 crores in the name of get | Patrika News
मेरठ

इंश्योरेंस कराने से पहले सावधान, क्लेम और पॉलिसी के नाम पर 50 करोड की ठगी

लोगों को इंश्योरेंस कराने का झांसा देकर तीन साल में शातिरों ने 50 करोड रुपये कमा डाले। इन लोगों ने नोएडा में बकायदा फर्जी कॉल सेंटर खोला हुआ था। जिसके जरिए लोगों को इंश्योरेंस के नाम पर फंसाया करते थे। इंश्योरेंस की लुभावनी योजनाएं और क्लेम दिलवाने के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेते थे। मेरठ पुलिस और एसटीएफ ने गिरोह के 9 लोगों को पकड़ा है।

मेरठJan 07, 2022 / 11:11 am

Kamta Tripathi

इंश्योरेंस कराने से पहले सावधान, क्लेम दिलवाने और पॉलिसी चालू कराने के नाम पर बना लिए 50 करोड

इंश्योरेंस कराने से पहले सावधान, क्लेम दिलवाने और पॉलिसी चालू कराने के नाम पर बना लिए 50 करोड

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठं. अगर आपके पास भी इंश्योरेंस insurance के नाम पर फोन आ रहा है तो कृपया सावधान हो जाए। इंश्योरेंस कराने से पहले ठीक से भलीभांति जांच पड़ताल कर लें कि जहां रुपया लगा रहे हैं वो कंपनी ठीक भी है या नही। इंश्योरेंस के नाम पर शातिरों ने नोएडा में काल सेंटर खोलकर मेरठ में रहकर 50 करोड का खेल कर दिया।
गिरोह के सदस्यों ने नोएडा में फर्जी काल सेंटर बना रखा था। शातिर तीन साल से ये काम कर रहे थे। ये लोग इंश्योरेंस के नाम पर लोगों को फंसाने का काम करते थे। आरोपित करीब 50 करोड़ की धोखाधड़ी कर चुके हैं। थाना ब्रहमपुरी पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से लग्जरी गाड़ी, मोबाइल, फर्जी कागजात और रुपये बरामद हुए हैं ।
यह भी पढ़े : CM योगी के इस IPS अफसर ने चोरों को बना दिया साधू, कुछ ही सालों में बन गए थे करोड़पति

मेरठ ब्रहमपुरी पुलिस और एसटीएफ को सूचना मिली थी कि दिल्ली,एनसीआर समेत प्रदेश और आसपास राज्यों में इंश्योरेंस के नाम पर एक गैग धोखाधड़ी कर रहा है। एसटीएफ ने जांच की तो पता चला कि नोएडा में एक फर्जी काल सेंटर के जरिए पूरा खेल हो रहा है। इस संबंध में मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी में मुकदमा दर्ज है। दारोगा पंकज सिंह के नेतृत्व में टीम ने नोएडा में पड़ताल करनी शुरू की।
सेक्टर 65 के सूट नंबर 202 सी-104 में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि पहले वह इंश्योरेंस कंपनी में ही नौकरी करते थे। जिन लोगों की फर्जी काल सेंटर चलाने के मामले में गिरफ्तारी हुई है उनके नाम मोनू वर्मा निवासी गाजियाबाद,राहुल वर्मा निवासी गाजियाबाद,विवेक बग्ची इंदिरा पुरम गाजियाबाद,अनुज कुमार कुमार निवासी गांव रटोल थाना चांदी नगर बागपत हैं।

Home / Meerut / इंश्योरेंस कराने से पहले सावधान, क्लेम और पॉलिसी के नाम पर 50 करोड की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो