scriptBreaking: गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IB का अलर्ट | Breaking news: IB issues alert on terror attack on republic day | Patrika News
मेरठ

Breaking: गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IB का अलर्ट

IB ने पश्चिम UP के जिलों के Police अधिकारियों को भेजा अलर्ट
 

मेरठJan 03, 2018 / 07:44 pm

Iftekhar

republic day

मेरठ. गणतंत्र दिवस को लेकर पश्चिम उप्र में आईबी ने हाई अलर्ट जारी किया है। आईबी सूत्रों के अनुसार पश्चिम उप्र के किसी भी जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आतंकियों के घुसने की आईबी की खुफिया सूचना के बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रमुख जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। खासकर मेरठ रेंज में। खुफिया एजेंसी ने आशंका जताई है कि आतंकी गणतंत्र दिवस के मौके पर कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आईजी रेंज मेरठ ने आईबी के अलर्ट की पुष्टि की है।

उन्होंने रेंज के जिलों में खास सुरक्षा इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। पश्चिम यूपी को अतिसंवेदनशील बताया गया है। यहां आतंकी गतिविधियां अक्सर सामने आती रही हैं। गौरतलब है कि सहारनपुर, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, देवबंद, बिजनौर से कई बार आतंकी पकड़े जा चुके हैं। आईबी की तरफ से शासन को मिले इनपुट को जिलों को भेजा गया है। इनपुट में कहा गया है कि कश्मीर में सीआरपीएफ पर आतंकी हमले और प्रदेश में कई जगह बांग्लादेशियों के पकड़े जाने और संदिग्धों से मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली और एनसीआर के साथ वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है, क्योंकि आतंकी इन छेत्रों में कही भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। अलर्ट के मुताबिक आतंकियों के टार्गेट पर यूपी के कई हिस्से हैं।
मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार हो चुका है आतंकी
अगस्त 2017 में मुजफफरनगर के कुटेसरा गांव में एटीएस ने एक आतंकी के गिरफ्तार किया था। पकड़े गए संदिग्ध आतंकी को बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी ग्रुप अन्सारूल्ला बांग्ला टीम का सक्रिय सदस्य बताया गया था। 2001 में भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी यहां पर पकड़े गए थे।
मेरठ में सीआरपीएफ कैंप और केंट एरिया में रात में सघन चेकिंग
मेरठ के पूठा में सीआरपीएफ और आरएएफ का बेस कैंप है। इसके अलावा मेरठ छावनी देश की बड़ी सैन्य छावनी में से एक मानी जाती है। इन दोनों स्थानों पर ही रात में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
आतंकी अलर्ट के बारे में पूछे जाने पर आईजी रामकुमार ने पत्रिका को बताया कि 26 जनवरी के मद्देनजर रेंज के सभी जिलों के कप्तानों को अलर्ट पर रहने का आदेश जारी किया गया है। खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

Home / Meerut / Breaking: गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IB का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो