scriptUP TET Exam 2021 : इन सख्त दिशा—निर्देशों का पालन करने पर ही केंद्र में परीक्षा देने के पात्र होंगे अभ्यर्थी | candidate follow these instructions to take the TET exam at the center | Patrika News
मेरठ

UP TET Exam 2021 : इन सख्त दिशा—निर्देशों का पालन करने पर ही केंद्र में परीक्षा देने के पात्र होंगे अभ्यर्थी

UP TET Exam 2021 यूपी टीईटी परीक्षा 2021 कल यानी रविवार को मेरठ सहित पूरे प्रदेश भर में आयोजित कि जाएगी। इस परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थी को परीक्षा के दिशा—निर्देशों के अलावा कोविड प्रोटोकाल भी पूरी तरह से पालन करना होगा। यानी परीक्षा के साथ ही कोविड प्रोटोकाल के दिशा निर्देशों को भी मानना होगा।

मेरठJan 22, 2022 / 07:45 pm

Kamta Tripathi

UP TET Exam 2021 : केंद्रों पर इन दिशा—निर्देशों का पालन करने पर ही परीक्षा दे सकेंगे अभ्यर्थी

UP TET Exam 2021 : केंद्रों पर इन दिशा—निर्देशों का पालन करने पर ही परीक्षा दे सकेंगे अभ्यर्थी

UP TET Exam 2021 मेरठ में कल रविवार को 95 केंद्रों पर यूपी टीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन होगा। यह परीक्षा मेरठ सहित पूरे प्रदेश में आयोजित की जा रही है। इससे पहले यह परीक्षा 28 नवंबर को होनी थी लेकिन उस दिन परीक्षा प्रश्नपत्र लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। उसके बाद अब उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) यानी यूपी टीईटी -2021 का आयोजन कल यानी 23 जनवरी को किया जा रहा है। ऐसे में अभ्यर्थी को कई प्रकार के दिशा—निर्देश भी जारी किए गए हैं। इन दिशा निर्देशों का पालन करने पर ही अभ्यर्थी टीईटी परीक्षा देने के पात्र होंगे।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test) यानी यूपी टीईटी -2021 की परीक्षा में सम्मलित हो रहे अभ्यर्थी को परीक्षा के दिशा निर्देशों के साथ ही कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करना होगा। कोरोना प्रोटोकॉल के पालन और सभी परीक्षा केंद्रों पर मास्क, सैनेटाइजर और इंफ्रारेड थर्मामीटर पर जांच के बाद ही अभ्यर्थी को प्रवेश मिल सकेगा।
यह भी पढ़े : UP TET Exam 2021 : यूपी रोडवेज में आज से तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा,कंडक्टर को देना होगा बस ये कागज


UPTET Exam के दौरान करना होगा इन नियमों का पालन
परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान अभ्यर्थी को अपने पास प्रवेश-पत्र की एक हार्ड कॉपी साथ रखनी होगी। इसके साथ ही अभ्यर्थी को सरकार द्वारा जारी कोई भी पहचान पत्र और पासपोर्ट आकार का फोटो भी साथ लाना होगा जो छात्र द्वारा भरे गए आवेदन पत्र से मेल खाता हो। अभ्यर्थी को परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक या दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना जरूरी है। अभ्यर्थी को अपने साथ मास्क और सैनिटाइजर साथ लेकर आना होगा। इसके अलावा कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। केंद्र निरीक्षक के निर्देश पर छात्र को प्रवेश-पत्र जमा करना होगा।

Home / Meerut / UP TET Exam 2021 : इन सख्त दिशा—निर्देशों का पालन करने पर ही केंद्र में परीक्षा देने के पात्र होंगे अभ्यर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो