scriptआेएलएक्स पर फर्जी तरीके से बेचते थे कार, पकड़ने के बाद पुलिस भी हो गर्इ हैरान | Cars selling fraudulently on OLX police 3 caught | Patrika News
मेरठ

आेएलएक्स पर फर्जी तरीके से बेचते थे कार, पकड़ने के बाद पुलिस भी हो गर्इ हैरान

पीड़ित युवक ने एसएसपी से शिकायत की तो जांच के बाद पकड़ा गया गिरोह
कइयों के साथ कर चुके हैं लाखों की ठगी, पुलिस पूछताछ में जुटी

मेरठMay 11, 2019 / 04:28 pm

sanjay sharma

meerut

आेएलएक्स पर फर्जी तरीके से बेचते थे कार, पकड़ने के बाद पुलिस भी हो गर्इ हैरान

मेरठ। अगर आप भी ओएलएक्स पर गाड़ी खरीद रहे हैं तो सतर्क हो जाएं। कहीं आप भी गाड़ी खरीदने या फिर बेचने के नाम पर धोखा न खा जाएं और आपको बाद में पछताना पड़े। मेरठ के एक युवक के साथ तो ऐसा ही हुआ आैर गाड़ी खरीदने के नाम पर लाखों रूपये गवां बैठा। मेरठ पुलिस ने एक ऐसे अंतराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो ओएलएक्स पर धोखाधड़ी कर सैकड़ों लोगों को लाखों रूपये का चूना लगा चुके हैं। इन आरोपियों को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ेंः कार में इस हालत में मिले दो शव तो मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

ये इतनी सफाई से साइबर क्राइम द्वारा घटना को अंजाम देते थे कि इनके बारे में किसी को कोई जानकारी ही नहीं होती थी। पकड़े गए तीनों युवक शातिर किस्म के हैं और सभी हरियाणा के रहने वाले हैं। तीनों ने मिलकर टीम तैयार की आैर उसका नाम रखा ‘अपना टाइम आएगा’। पुलिस ने इनके पास से चार मोबाइल एक आधार कार्ड, एक डीएल, सिल्वर कलर का एक पंच, ठगी के 93 हजार रूपये बरामद किए हैं। इसके अलावा इन तीनों के खातों में ठगी के करीब पांच लाख रूपये भी मिले हैं। पुलिस इस बात की जानकारी कर रही है कि इनके और दोस्त कहां-कहां पर हैं। गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।
यह भी पढ़ेंः इनामी बदमाश का यूपी से गुजरात तक था आतंक, पुलिस ने मुठभेड़ में इस तरह मार गिराया, देखें वीडियो

मेरठ शास्त्रीनगर सेक्टर दो निवासी गौरव सैनी ने थाना नौचंदी में शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह एसएसपी नितिन तिवारी से मिले थे। जिस पर एसएसपी ने कार्रवाई के आदेश दिए थे। दर्ज शिकायत के अनुसार आराेपियों ने ओएलएक्स के माध्यम से वैगनआर कार नंबर यूपी 15 बीएस 8561 का बिक्री के लिए विज्ञापन दिया था। जिसे मिलेट्री के एसआई नवीन सिंह तोमर द्वारा बेचना दिखाया गया था। इस कार को गौरव सैनी को बेचने के नाम पर एक लाख 75 हजार 676 रूपये तीनों ने फर्जी मोबाइल नंबर से बात कर यूपीआई के माध्यम से पेटीएम में आनलाइन ट्रांसफर करा लिये थे। ठगी के रुपये पेटीएम खातों में डलवाकर उन्हें अन्य मर्चेन्टों के खातों में ट्रांसफर कर उन्हें कमीशन देकर वहां से नकदी प्राप्त करते थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन तीनों शामिल साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार होने वालों में वाजिद निवासी हतना जिला नूहू हरियाणा, अकरम निवासी नूहु हरियाणा, मो. शाहजहां निवासी रिगढ़ जिला नुहू हरियाणा हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Meerut / आेएलएक्स पर फर्जी तरीके से बेचते थे कार, पकड़ने के बाद पुलिस भी हो गर्इ हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो