scriptCBSE Board: बोर्ड ने परीक्षा तैयारी को लेकर जारी की एडवाइजरी, आनलाइन मोड पर स्कूल | CBSE board issued advisory to schools regarding board exams | Patrika News
मेरठ

CBSE Board: बोर्ड ने परीक्षा तैयारी को लेकर जारी की एडवाइजरी, आनलाइन मोड पर स्कूल

CBSE Board कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूल और कालेज फिर से 23 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। आगे ये कब खुलेंगे इसके बारे में अभी संशय बरकरार है। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की पढाई प्रभावित न हो इसके लिए सीबीएसई ने परीक्षा तैयारी को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

मेरठJan 18, 2022 / 10:53 am

Kamta Tripathi

CBSE Board: बोर्ड ने परीक्षा तैयारी को लेकर जारी की एडवाइजरी,आनलाइन मोड पर स्कूल

CBSE Board: बोर्ड ने परीक्षा तैयारी को लेकर जारी की एडवाइजरी,आनलाइन मोड पर स्कूल

CBSE Board पिछले दो साल से सीबीएसई और अन्य बोर्ड के छात्र आनलाइन कक्षाएं कर रहे हैं। इस बार भी लगता है बोर्ड की तैयारी के लिए आफलाइन कक्षाओं के स्थान पर आनलाइन कक्षा के ऊपर ही निर्भर रहना होगा। कारण साफ है इस समय कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में आफलाइन कक्षाएं संचालन का खतरा न तो स्कूल लेने को तैयार हैं और न ही अभिभावक बच्चों को भेजने के लिए सहमत हैं। यहीं कारण है कि अब सभी स्कूल आनलाइन मोड पर आ चुके हैं। बता दें कि स्कूल और कालेज आगामी 23 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। उसके बाद भी ये खुलते हैं या नहीं इसमें संशय है। प्रशासन ने भी मेरठ में सभी स्कूलों में आफलाइन कक्षाएं बंद कर दी है। कक्षाओं को आनलाइन चलाने का निर्णय स्कूल अपने स्तर से ले सकते हैं। वहीं आनलाइन कक्षाएं संचालन के लिए सीबीएसई बोर्ड ने एडवाइजरी जारी की है। जिसके बाद सभी स्कूल आनलाइन मोड पर आ गए हैं।
मेरठ के सेंट मेरीज एकेडमी और सोफिया गर्ल्स स्कूल ने कक्षा एक से 12वीं तक के लिए आनलाइन क्लास चालू कर दी है। वहीं दीवान पब्लिक स्कूल की ओर से 10वीं तक आनलाइन क्लास पहले ही चल रही हैं। लेकिन अब नए आदेश के बाद 12वीं तक भी आनलाइन क्लास संचालित की तैयारी शुरू हो चुकी है। केएल इंटरनेशनल स्कूल में भी आनलाइन क्लास की व्यवस्था लागू हो चुकी है।
यह भी पढे : Samekit Shiksha Yojana : इन विशेष बच्चों को मिलेगी होम बेस्ड एजुकेशन, दी जाएगी 3500 रुपये की शिक्षण सामग्री

डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि शासन का आदेश सभी स्कूलों पर लागू होता है। स्कूल संसाधन के अनुरूप आनलाइन क्लास चलाएं। उन्होंने बताया कि यूपी बोर्ड,सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की ओर से आनलाइन कक्षाएं संचालन के आदेश बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए जारी किए गए हैं। मेरठ स्कूल सहोदर काप्लेक्स के सचिव राहुल केसरवानी ने बताया कि बोर्ड से आनलाइन कक्षाएं संचालन के आदेश हैं। स्कूलों ने आफलाइन क्लास बंद कर दी गई हैं। केएल इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य सुधांशु शेखर ने बताया कि स्कूल बंद रहने की स्थिति में आनलाइन क्लास शुरू कर दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो