scriptToday Weather update : इन जिलों में जल्द होगा कड़क ठंड का आगाज, दिखने लगा तापमान में गिरावट का असर | cold will start soon in these districts | Patrika News
मेरठ

Today Weather update : इन जिलों में जल्द होगा कड़क ठंड का आगाज, दिखने लगा तापमान में गिरावट का असर

Today Weather update : पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद से एनसीआर (NCR) और पश्चिमी उप्र में ठंड का असर दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में जल्द ही कड़क ठंड का अहसास लोगों को होगा। इस समय तापमान में गिरावट जारी है। जिसका असर मेरठ (Meerut)सहित अन्य जिलों पर पड़ रहा है।

मेरठDec 09, 2021 / 10:24 am

Kamta Tripathi

Today Weather update : इन जिलों में जल्द होगा कड़क ठंड का आगाज, दिखने लगा तापमान में गिरावट का असर

Today Weather update : इन जिलों में जल्द होगा कड़क ठंड का आगाज, दिखने लगा तापमान में गिरावट का असर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . Today weather update : दिसंबर के दूसरे सप्ताह के बाद से मौसम (Weather) पहले से ज्यादा ठंडा हो गया है। दिनों दिन तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। जिसका खासा असर पश्चिमी उप्र,एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिलों में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की माने तो जल्द ही ठंड बढ़ सकती है।
मेरठ सहित इन जिलों में आज ये रहा तापमान
तापमान की बात करें तो आज मेरठ में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहा और अधिकतम तापमान 22 डिग्री पर पहुंच गया है। अलीगढ़ में आज का अधिकतम तापमान 24.3 न्यूनतम 10.4,बिजनौर अधिकतम 25.0 न्यूनतम 9.8, मुजफ्फरनगर अधिकतम 23.2, न्यूनतम 8.5 है। इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा में तापमान सामान्य है।
ये भी पढ़े : फिल्म सिटी बनाने के लिए सुभाष घई और एकता कपूर समेत 20 देशी-विदेशी कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

कम हुआ प्रदूषण बेहतर हो रही हवा

बदलते मौसम और बढ़ती हवा की रफ्तार (wind speed) के साथ प्रदूषण भी कम हो रहा है। सुबह के समय ही नहीं बल्कि दोपहर में भी धुंध (FOG) साफ हो रही है। इसका सबसे बड़ा कारण प्रदूषण (Pollution) का कम होना है। एक ओर मौसम का बदलाव दूसरी ओर प्रदूषण साफ होने से हवा की सेहत दुरूस्त हुई है। इससे सेहत (health) पर प्रभाव पड रहा है।
ठंड में ऐसे करें अपना बचाव
चिकित्सकों ने ठंड में बचाव करने की सलाह दी है। ठंड के मौसम में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आने लगती हैं। ऐसे में जरूरी है कि अपनी सेहत का खास ध्यान रखा जाए। इसके लिए जितना हो सके घर में रहें। बाहर जाते समय मास्क पहनकर रखें।

Home / Meerut / Today Weather update : इन जिलों में जल्द होगा कड़क ठंड का आगाज, दिखने लगा तापमान में गिरावट का असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो