scriptहरियाणा के इस पूर्व मंत्री को मेरठ से टिकट देकर कांग्रेस खेल सकती है बड़ा दांव | Congress play big game for ex Haryana minister Kartar Singh Bhadana | Patrika News
मेरठ

हरियाणा के इस पूर्व मंत्री को मेरठ से टिकट देकर कांग्रेस खेल सकती है बड़ा दांव

सपा-बसपा गठबंधन आैर भाजपा के बीच कांग्रेस की त्रिकाेणीय मुकाबले की तैयारी
 

मेरठMar 16, 2019 / 06:44 pm

sanjay sharma

meerut

हरियाणा के इस पूर्व मंत्री को इस सीट पर टिकट देकर कांग्रेस खेल सकती है बड़ा दांव

मेरठ। आगामी लोक सभा चुनाव में कांग्रेस मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट पर बड़ा दांव खेल सकती है। मौजूदा स्थिति में सपा-बसपा गठबंधन आैर भाजपा के बीच सीधी टकराव में कांग्रेस अब सेंध लगाने की तैयारी कर रही है। अगर उसका ये दांव सफल रहा तो कांग्रेस इस सीट पर सबको चित कर देगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट पर एेसे उम्मीदवार को टिकट देने का मन बना रही है, जिससे गुर्जर वोट बैंक पर मजबूूत पकड़ बनार्इ जा सके। बताते हैं कि स्थानीय कांग्रेस नेताआें ने भी यही मांग की है आैर हार्इकमान तक अपनी बात पहुंचा दी है।
यह भी पढ़ेंः सपा-बसपा गठबंधन के सामने भाजपा को उम्मीदवारी में आ रही मुश्किलें, सूची में हो सकती है देरी

करतार सिंह भड़ाना हो सकते हैं उम्मीदवार

हरियाणा के पूर्व मंत्री आैर पूर्व रालोद विधायक करतार सिंह भड़ाना इसी साल चार मार्च को फरीदाबाद में रैली करने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए। पार्टी हार्इकमान उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में जुटा हुआ है। मेरठ के वरिष्ठ कांग्रेस नेताआें की मानें करतार सिंह भड़ाना को मेरठ-हापुड़ लोक सभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग की गर्इ है, क्योंकि उनके छोटे भार्इ अवतार सिंह भड़ाना 1999 में कांग्रेस से मेरठ से सांसद रह चुके हैं।
यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी में अपनी पकड़ ज्यादा मजबूत करने के लिए मायावती ने खेला ये दांव

गुर्जर वोट बैंक पर नजर

पार्टी सूत्रों की मानें तो वेस्ट यूपी में गुर्जर वोट बैंक पर सेंध लगाने के लिए कांग्रेस करतार सिंह भड़ाना पर बड़ा दांव खेल सकती है। वेस्ट यूपी में मेरठ से लेकर सहारनपुर आैर अलीगढ़ तक गुर्जर अलग-थलग हैं, उनको इकट्ठा करने के लिए करतार सिंह को मेरठ-हापुड़ सीट पर चुनाव लड़ाने की तैयारी कांग्रेस कर सकती है। करतार के अलावा अवतार सिंह भड़ाना के नाम पर भी पार्टी हार्इकमान विचार कर सकता है।
यह भी पढ़ेंः इस अहम सीट के टिकट पर भाजपा में घमासान, लगातार दो बार के सांसद की खिलाफत, देखें वीडियो

भड़ाना भाइयों का मेरठ से जुड़ाव

अवतार सिंह भड़ाना ने 1999 में मेरठ लोक सभा सीट से चुनाव लड़ा था। अवतार को चुनाव लड़ाने आैर जीत दिलाने के पीछे करतार सिंह भड़ाना का भी अहम योगदान रहा था। अवतार की चुनावी तैयारियों में करतार ने बड़ी भूमिका निभार्इ थी। इसलिए मेरठ से उनका काफी जुड़ाव रहा है।

Home / Meerut / हरियाणा के इस पूर्व मंत्री को मेरठ से टिकट देकर कांग्रेस खेल सकती है बड़ा दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो