scriptUP Budget 2020: बजट को कांग्रेस ने बताया ढोंग, कहा- किसानों और बेरोजगारों के लिए बजट में कुछ नहीं, देखें वीडियो | Congressmen reaction Yogi government budget | Patrika News

UP Budget 2020: बजट को कांग्रेस ने बताया ढोंग, कहा- किसानों और बेरोजगारों के लिए बजट में कुछ नहीं, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Feb 18, 2020 06:33:42 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

योगी सरकार के बजट पर कांग्रेसियों की तीखी प्रतिक्रिया
कहा- प्रदेश सरकार का यह बजट दिखावा और खोखला
किसान और व्यापारी आत्महत्या करने को हो रहे मजबूर

 

meerut
मेरठ। मंगलवार को प्रदेश सरकार का चौथा बजट विधानसभा में पेश किया गया। यह बजट कुल मिलाकर मिलाजुला कहा जा सकता है। बता दें कि इसी वर्ष होने जा रहे पंचायत चुनाव को देखते हुए सरकार ग्रामीण सेक्टर को तवज्जो देने और किसानों को साधने के प्रयास की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस ने भाजपा सरकार के इस बजट को योगी का ढोंग बताया है।
यह भी पढ़ेंः UP Budget 2020: मेरठ रैपिड मेट्रो के लिए योगी सरकार ने दिए 900 करोड़, राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल होगा शहर

कांग्रेस के प्रवक्ता हरिकिशन बौद्ध के अनुसार सरकार ने किसानों व उनके आश्रितों और बटाईदारों को सामाजिक सुरक्षा देने के मकसद से कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के लिए भी कुछ नहीं कर सके। सरकार का यह बजट मात्र दिखावा और खोखला है। योगी सरकार का ये चौथा बजट मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा है। बजट में बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं किया गया। इससे प्रदेश की जनता को निराशा हुई है।
यह भी पढ़ेंः विश्वविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपों की जांच अब करेगी मेरठ पुलिस, बेहोशी के कारण नहीं हुए बयान

मेरठ में मेट्रो और हवाई सुविधा की दरकार कई वर्षों से हो रही है, लेकिन सरकार ने इस बजट में मेरठ के लिए कुछ नहीं किया। हरिकिशन ने कहा कि योगी सरकार के इस बजट से प्रदेश और मेरठ की जनता को भारी निराशा हुई है। हरिकिशन ने कहा कि आज किसान हो या व्यापारी सभी आत्महत्या करने को मजबूर है। बजट में किसी भी तबके का ध्यान नहीं रखा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो