scriptइन्होंने सरकार से की भ्रष्ट अधिकारियों को जेल भेजने की मांग, जानिए ऐसी क्या है बात, देखें वीडियो | Contractors huge demand from government for corrupt officers | Patrika News

इन्होंने सरकार से की भ्रष्ट अधिकारियों को जेल भेजने की मांग, जानिए ऐसी क्या है बात, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Aug 31, 2019 07:02:22 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

ठेकेदारों ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया
कहा- अगर बंद नहीं हुआ शोषण तो होगा आंदोलन

meerut
मेरठ। ठेकेदारों का शोषण होने के विरोध में शनिवार को ठेकेदारों ने प्रदर्शन किया। ठेकेदारों ने मांग की कि भ्रष्टाचार की जड़ों ने सरकारी विभागों को जकड़ रखा है। जिसके कारण आज ठेकेदार आत्महत्या कर रहे हैं। बनारस में एक ठेकेदार द्वारा आत्महत्या और इसी तरह से गोपालगंज बिहार में एक चीफ इंजीनियर ने ठेकेदार द्वारा रिश्वत न देने पर गोली मारकर हत्या कर दी। इसके विरोध में ठेकेदार एसोसिएशन ने प्रदर्शन करके भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।
यह भी पढ़ेंः शराब को लेकर आबकारी मंत्री ने कही ऐसी बात कि अफसरों में मची अफरातफरी, देखें वीडियो

ठेकेदारों का हो रहा है शोषण

ठेकेदार एसोसिएशन के संदीप चौधरी ने बताया कि ठेकेदारों का बहुत शोषण हो रहा है। वाराणसी के ठेकेदार अवधेश कुमार का शोषण किया जा रहा था। भुगतान नहीं किया जा रहा था। जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। बिहार में चीफ इंजीनियर 60 लाख की पेमेंट में 15 लाख का कमीशन मांग रहे थे। ऐसे ही पूरे प्रदेश और देश में कमीशनखोरी का जाल फैला हुआ है। इसको रोकने के सरकार के सभी प्रयास विफल हो रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः बैंक कर्मी और शिक्षिका की तीन महीने पहले हुई थी शादी, इस छोटी बात पर दोनों में मारपीट के बाद ये हुआ…

भ्रष्ट अधिकारियों को रोकने में नाकाम

उन्होंने बताया कि हालांकि सरकार ऐसे मामलों को रोकने का प्रयास कर रही है, लेकिन भ्रष्ट अधिकारी सरकार के प्रयासों को नाकाम कर रहे हैं। अधिकारियों ने ब्लैकमेलिंग के सभी रास्ते खोले हुए हैं। उल्टे-सीधे रुपयों की डिमांड की जाती है। ठेकेदार को अच्छा काम करने के लिए दबाव बनाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि जो भी भ्रष्ट अधिकारी हैं उनको जेल भेजा जाए। ठेकेदारों का शोषण बंद हो। भ्रष्ट अधिकारी जब जेल जाएंगे तभी ठेकेदारों का शोषण बंद होगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आगामी 2 सितंबर को लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें प्रदेश भर से ठेकेदार उपस्थित होंगे। उस प्रदर्शन में सरकार से मांग की जाएगी कि भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो