scriptप्रसव के बाद महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, मेडिकल कालेज के गायनिक वार्ड को किया गया क्वारंटाइन | corona positive women after delivery in medical college | Patrika News
मेरठ

प्रसव के बाद महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, मेडिकल कालेज के गायनिक वार्ड को किया गया क्वारंटाइन

Highlights

मेडिकल कालेज कैंपस में मंडराया संक्रमण का खतरा
चिकित्सकों के साथ अन्य स्टाफ किया गया क्वारंटाइन
मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हो गई 98

 

मेरठApr 29, 2020 / 05:42 pm

sanjay sharma

- सरकारी में पलंगों की भारी कमी, आरएनटी में मशक्कत जारी

– सरकारी में पलंगों की भारी कमी, आरएनटी में मशक्कत जारी

mमेरठ। एलएलआरएम मेडिकल कालेज के गायनिक वार्ड में प्रसव के बाद महिला का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसको लेकर मेडिकल में हड़कंप मच गया है। मेडिकल के गायनिक वार्ड और आसपास के मरीजों, चिकित्सकों और नर्स को क्वारंटाइन की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही पूरे वार्ड को सैनिटाइज किया जा रहा है। महिला के कोरोना पीडित मिलने के बाद संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 98 हो गई है।
यह भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान मेरठ में विचित्र चमगादड़ों के शव मिले, पशु चिकित्सकों की टीम जांच में जुटी

सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि अब एक नई चेन बनने का डर सामने आ रहा है। मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब ने मंगलवार को मेरठ की तीन महिला मरीजों में कोरोना की पुष्टि की थी, जबकि एक युवक गाजियाबाद में हुई जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला था। एक नई चेन जो कि जागृति विहार से चली थी, उसके बनने का मामला तो सामने नजर आ ही रहा था, लेकिन अब अब प्रसव के बाद महिला में संक्रमण मिलने से नया खतरा मडराने लगा है। साथ ही आशंका है कि महिला कई लोगों के संपर्क में आई थी। इसके घर वालों को क्‍वारंटाइन कर सैंपल लिए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान मेरठ में विचित्र चमगादड़ों के शव मिले, पशु चिकित्सकों की टीम जांच में जुटी

चिकित्सकों ने महिला से बातचीत के बाद कई टीमों का गठन कर उनको महिला के रहने वाले स्थान के साथ ही उन स्थानों पर भेजा है जहां-जहां महिला गई थी। अभी यह सामने नहीं आ पाया है कि महिला किसके सपर्क में आने के बाद से कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। वहीं अब मेडिकल के चिकित्सकों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। प्रसव के दौरान महिला के संपर्क में कई लोग आए थे। इसमें चिकित्सक से लेकर नर्स और अन्य स्टाफ भी शामिल रहा था। वहीं महिला जिस वार्ड में भर्ती की गई थी वहां पर अन्य मरीज भी भर्ती थी। सभी को क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे जाने की व्यवस्था में मेडिकल विभाग की टीम जुट गई है।

Home / Meerut / प्रसव के बाद महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, मेडिकल कालेज के गायनिक वार्ड को किया गया क्वारंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो