scriptपेशी से कुख्यात गैंगस्तर हुआ था फरार, अब सोशल मीडिया पर डाल रहा स्टे्टस, कोर्ट ने यूपी सरकार से किया सवाल | court ask question to up govt about gangster badan singh baddo | Patrika News
मेरठ

पेशी से कुख्यात गैंगस्तर हुआ था फरार, अब सोशल मीडिया पर डाल रहा स्टे्टस, कोर्ट ने यूपी सरकार से किया सवाल

Highlights:
-हाईकोर्ट चीफ जस्टिस ने प्रमुख सचिव गृह से पूछा अपडेट
-एक्टिविस्ट की दायर याचिका पर हुई सुनवाई
-मेरठ से फरार हुआ था ढाई लाख का इनामी बदमाश

मेरठNov 05, 2020 / 01:58 pm

Rahul Chauhan

badan-singh-baddo_1553777895.jpeg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ ढाई लाख का इनामी बदन सिंह बद्दो को लेकर अब हाई कोर्ट ने गंभीरता दिखाई है। मेरठ के एक सामाजिक एक्टिविस्ट की दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह से पूछा है कि फरार ढाई लाख के इनामी की गिरफ्तारी के लिए शासन और पुलिस ने अब तक क्या किया है।
यह भी पढ़ें

किसानों को खुदाई के दौरान मिला ब्रिटिशाकालीन तोप का गोला, देखने पहुंचे सैकड़ों लोग

दरअसल, मेरठ के सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक सोम ने इस संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। एक्टिविस्ट का कहना था कि बदन सिंह बद्दो फरार होने के बाद से सोशल मीडिया पर अपना स्टेट्स लगातार अपडेट रखता है। फेसबुक पर भी पोस्ट डालता रहता है। उसकी गिरफ्तारी का कोई प्रयास नहीं किया गया है। दो नवंबर को उप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर व जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की बेंच ने इस याचिका पर सुनवाई की।
यह भी पढ़ें

SOG और पुलिस ने एनकाउंटर में 25 हजारी बदमाश को मारी गोली, NCR में था कुख्यात का आतंक

स्टैंडिंग काउंसिल की ओर से बताया गया कि बद्दो की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स गठित की जा चुकी है। हाईकोर्ट ने सभी तथ्यों को देखते हुए कहा कि उन सभी प्रयासों को जानना जरूरी है जो इनामी बदमाश की गिरफ्तारी करने के लिए अब तक हुए हैं। इसलिए प्रमुख सचिव (गृह) यह बताएं कि अपराधी की गिरफ्तारी के लिए अब तक क्या-क्या प्रयास किए गए हैं। हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव को 23 नवंबर को अपना शपथ पत्र दाखिल करने का भी आदेश दिया है।
ऐसे फरार हुआ था शातिर अपराधी

गौरतलब है कि टॉप-टेन माफिया में नंबर वन पर लिस्टेड बदन सिंह बद्दो मेरठ में पंजाबीपुरा का रहने वाला है। हत्या के एक मामले में उसे आवाजीन कारावास हो चुकी है। 28 मार्च 2019 को वह फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर आया था। इस दौरान पुलिसवालों को साठगांठ कर मेरठ ले आया और होटल मुकुट महल से फरार हो गया। तब से आज तक उसका कुछ पता नहीं चला है।

Home / Meerut / पेशी से कुख्यात गैंगस्तर हुआ था फरार, अब सोशल मीडिया पर डाल रहा स्टे्टस, कोर्ट ने यूपी सरकार से किया सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो