scriptयूपी के इस जनपद में डेंगू और स्वाइन फ्लू का एक साथ प्रहार, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें वीडियो | Dengue and swine flu together in meerut district | Patrika News
मेरठ

यूपी के इस जनपद में डेंगू और स्वाइन फ्लू का एक साथ प्रहार, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें वीडियो

Highlights

स्वाइन फ्लू का एक और डेंगू के दो मरीज मिले
मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल में पुष्टि
सीएमाओ ने रोकथाम के लिए जारी किए निर्देश

 
 
 

मेरठSep 15, 2019 / 06:11 pm

sanjay sharma

dengue-swineflu.jpg
मेरठ। मौसम में बदलाव के चलते मेरठ जनपद में डेंगू और स्वाइन फ्लू का एक साथ प्रहार हुआ है। पिछले 24 घंटे में डेंगू के दो और स्वाइन फ्लू का एक मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया हैै। स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए औषधि, पीपीई किट और वैक्सीन की व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए कहा है।
यह भी पढ़ेंः Update: फीस जमा करने के विवाद में हुई थी सुभारती विश्वविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक की हत्या, पांच गिरफ्तार

सिविल लाइन क्षेत्र के 52 वर्षीय व्यक्ति को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। उनका इलाज शहर के नर्सिंग होम में चल रहा है। जांच के लिए उनका सेेंपल मेरठ कालेज की माइक्रोबायलॉजी लैब में भेजा गया था, वहां स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। पिछले एक महीने में छह से ज्यादा केस स्वाइन फ्लू के सामने आ चुके हैं। जिला अस्पताल में भी भर्ती दो मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई है। गांव सलावा की युवती और टीपी नगर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति को डेंगू की पुष्टि हुई है। पिछले एक महीने में डेंगू के 20 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं।
यह भी पढ़ेंः अपनी पसंद का मोबाइल नंबर पाने के लिए खर्च किए 12 लाख, जानिए इसकी खासियत

सीएमाओ डा. राजकुमार के मुताबिक स्वाइन फ्लू और डेंगू के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पर्याप्त मात्रा में स्वाइन फ्लू और डेंगू की दवाइयों के लिए कहा गया है। साथ ही फागिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

Home / Meerut / यूपी के इस जनपद में डेंगू और स्वाइन फ्लू का एक साथ प्रहार, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो