scriptEid prayers will not be offered on the road in Meerut, police deployed | Eid al-Fitr 2022 : ईद पर टूटेगी दशकों पुरानी परंपरा, सीएम योगी के आदेश का पालन करवाने में जुटा प्रशासन—पुलिस | Patrika News

Eid al-Fitr 2022 : ईद पर टूटेगी दशकों पुरानी परंपरा, सीएम योगी के आदेश का पालन करवाने में जुटा प्रशासन—पुलिस

Eid al-Fitr 2022 ईद कोई भी हो। लेकिन मेरठ में ईद के दिन सुबह चार बजे से ही ईदगाह के आसपास एक किमी दायरे में नमाजियों की सफे बिछ जाया करती थी। पुलिस प्रशासन पूरा ट्रैफिक प्लान तैयार करता था। ईद वाले दिन पूरा ट्रैफिक रूट ही डायवर्ट कर दिया जाता था। लेकिन इस बार दशकों पुरानी परंपरा बदलने जा रही है। यानी इस बार मेरठ के शाही ईदगाह के भीतर ही नमाज पढ़ी जाएगी। ईदगाह के बाहर या सड़कों पर नमाज नहीं अदा करने की जाएगी।

मेरठ

Published: May 01, 2022 06:39:59 pm

Eid al-Fitr 2022 इस बार मेरठ में ईद की नमाज सड़क पर नहीं अदा की जाएगी। ईद की नमाज मस्जिद और ईदगाह के भीतर ही अदा की जाएगी। इसके लिए मेरठ प्रशासन और पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। प्रशासन और पुलिस ने इसके लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं से बात की है। प्रशासन और पुलिस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब कोई भी धार्मिक कार्यक्रम बिना अनुमति के सड़क पर नहीं होगे। इसके लिए थाना प्रभारियों को भी आदेश दिया है कि वे इसका सख्ती के साथ पालन करवाए।
Eid al-Fitr 2022 : ईद पर टूटेगी दशकों पुरानी परंपरा, सीएम योगी के आदेश का पालन करवाने में जुटा प्रशासन—पुलिस
Eid al-Fitr 2022 : ईद पर टूटेगी दशकों पुरानी परंपरा, सीएम योगी के आदेश का पालन करवाने में जुटा प्रशासन—पुलिस

शासन का आदेश आने के बाद अब प्रदेश के सभी कप्तानों ने इसका पालन कराना सुनिश्चित किया है। मेरठ में भी दोनों संप्रदाय से जुड़े लोगों को पुलिस ने बुलाकर समझाया और बताया है कि कोई भी धार्मिक आयोजन बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थल या सड़कों पर नहीं होगा। वहीं ईद पर इस बार ईदगाह के अलावा सड़कों पर नमाज नहीं अदा की जाने दी जाएगी। ईदगाह पर अतिरिक्त सुरक्षा लगाई गई है। जिले के छह थाना प्रभारी के अलावा तीन सीओ और एसपी सिटी खुद ईद पर नमाज ईदगाह के भीतर करवाने की कमान संभाले हुए हैं। वहीं आरएएफ को भी लगाया गया है।
यह भी पढ़े : Petrol-Diesel Price Today : सुबह छह बजे तेल कंपनियों ने बदले पेट्रोल डीजल के दाम,मेरठ में ये है कीमत

नमाज अदा करने की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। जिससे कि सड़क पर नमाज अदाकर माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जा सके। वालों पर कार्रवाई हो सकें। एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने बताया कि आमजन की परेशानी को देखते हुए सड़क या सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति के कोई भी धार्मिक आयोजन नहीं कराया जाएगा। सभी संप्रदाय के लिए यह व्यवस्था लागू की गई है। धर्म गुरु भी अपने संप्रदाय के लोगों से इसके लिए अपील कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.